लघु सचिवालय में पुलिसकर्मी से मारपीट

1/22/2019 1:36:00 PM

रोहतक: लोगों की सुरक्षा के लिए पुलिस के जवान हर समय तैयार रहते हैं लेकिन अब खाकी वर्दी पहनने वाले पुलिसकर्मी स्वयं भी सुरक्षित दिखाई नहीं दे रहे। यहां तक कि खाकी का खौफ भी लोगों में दिखाई नहीं दे रहा। महिला हो या फिर आदमी, हर कोई अपने आप को दबंग समझने लगा है। पुलिस के साथ लोग बेखौफ होकर गलत व्यवहार या मारपीट करने लगे हैं। ऐसा ही एक मामला सोमवार देखने को मिला, जब 2 महिलाओं ने लघु सचिवालय परिसर में पुलिस अधिकारी की चप्पल व जूती से धुनाई कर डाली। पुलिस अधिकारी एक मामले में आरोपियों को लघु सचिवालय में डी.डी.पी.ओ. के समक्ष पेश करने के लिए लाया था। उसी समय उसके साथ मारपीट कर दी गई।

पुलिसकर्मी ने आरोपियों के खिलाफ आर्य नगर थाने में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर कार्रवाई शुरू की। पुलिस ने मामले में कड़ा संज्ञान लेते हुए तुरंत 2 आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया व कार्रवाई जारी है। जानकारी अनुसार थाना शिवाजी कालोनी के उप निरीक्षक समुंदर सिंह व एस.पी.ओ. प्रदीप सोमवार सुबह एक जमीनी विवाद के मामले में आरोपियों को डी.डी.पी.ओ. के समक्ष पेश करने के लिए लाया था। पुलिस ने बताया कि जिस समय वे सचिवालय पहुंचे तो राजेश उर्फ राजो पत्नी राजमल, भोगल पुत्र मामचंद, संतोष पत्नी भोगल, भीम सिंह उर्फ मिंटु व पुलिस अधिकारी के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई व मामला गर्म हो गया।

देखते ही देखते आरोपियों में मौजूद महिला व अन्य आरोपियों ने पुलिस अधिकारी को पीटना शुरू कर दिया। महिला ने अपना गुस्सा निकालते हुए ए.एस.आई. पर चप्पलें बरसानी शुरू कर दीं और उसकी जूती से धुनाई कर डाली। मामले को देखते हुए अन्य पुलिसकर्मी व लोग भी वहां इकट्ठे हो गए लेकिन किसी ने भी मामले को शांत करवाने की जहमत नहीं उठाई। लघु सचिवालय में ऐसी घटना होना पुलिस को कटघरे में खड़ा कर रही है।

सचिवालय में जहां जिला उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक व अन्य उच्चाधिकारियों का दफ्तर है, बावजूद इसके आरोपियों द्वारा एक पुलिस अधिकारी के साथ वहां मारपीट करना पुलिस सुरक्षा पर सवाल खड़े कर रही है। इससे ज्ञात हो जाता है कि लोगों में अब खाकी वर्दी वालों के लिए खौफ खत्म हो गया है। लोगों द्वारा कानून को हाथ में लेकर ऐसी हरकत करना पुलिस अधिकारी को काफी महंगा पड़ गया। पुलिसकर्मी ने मामले को देखते हुए आर्य नगर थाना में शिकायत दी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जिनमें एक महिला व एक पुरुष शामिल है। 

Deepak Paul