बाॅक्सिंग में सिल्वर मैडल जीत कर लौटी प्रवीन...गांव वालों ने किया भव्य स्वागत

1/22/2016 1:34:58 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज): सर्बीया में आयोजित सब-जूनियर सर्बीया नैशन कैंप से बाॅक्सिंग में सिल्वर मैडल जीत कर लौटी प्रवीन का रोहतक के बस स्टैंड पर भव्य स्वागत किया। खिलाड़ी ने भी अपनी जीत का श्रेय अपने कोच को देते हुए दावा किया कि उसका लक्ष्य 2020 में आयोजित आॅलम्पिक में भाग लेकर देश के लिए मैडल प्राप्त करना है। जिसके लिए वह अभी से मेहनत शुरू कर देगी। 6 जनवरी से 12 तक सर्बीया में सब-जूनियर सर्बीया नेशन कप प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। जिसमें महिला व पुरुष वर्ग में 34 देशों के 250 खिलाड़ियों ने भाग लिया।

इस प्रतियोगिता में रोहतक जिले के पोलंगी गांव की रहने वाली प्रवीन ने भी महिला वर्ग बाॅक्सिंग में भारतीय टीम का हिस्सा बनी। प्रवीन ने भी अपनी मेहनत का लोह मनवाते हुए सिल्वर मैडल हासिल किया। बस स्टैंड पर कोच व ग्रामीणों ने फूलों और पैसों की माला डालकर प्रवीन का भव्य स्वागत किया। वहीं प्रवीन का कहना है इस जीत का श्रेय कोच, परिवार व मेहनत को जाता है।

प्रवीन के कोच व गांव के सरपंच सुधीर हुड्डा का कहना है कि वह 9 साल की उम्र तक के बच्चों को ट्रेनिंग देनी शुरू कर देते हैं। प्रवीन को भी ऐसे ही प्रशिक्षण दिया था और प्रवीन ने भी उस प्रशिक्षण का पूरा फायदा उठाते हुए ये मैडल हासिल किया है। अब वे अपने खिलाड़ियों पर और ज्यादा मेहनत करेंगे क्योंकि उनका लक्ष्य 2020 में आयोजित आॅलम्पिक में ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को भेजना है।