दोपहर से पहले हुई बारिश, तापमान 5 डिग्री लुढ़का

5/25/2019 12:10:13 PM

रोहतक  (मैनपाल): मतगणना के बाद शाम 7 बजे वीरवार को आई तेज हवा व बारिश के बाद शुक्रवार को भी दोपहर से पहले हुई बारिश ने मौसम का रुख एक बार फिर बदला। मौसम सुहावना होने से लोगों ने जमकर लजीज व्यंजनों को स्वाद लिया। बारिश के चलते अधिकतम तापमान 35 डिग्री के आसपास बना रहा, जिससे लोगों को गर्मी से पूर्ण राहत मिली लेकिन मौसम विभाग ने एक बार फिर आगामी दिनों में मौसम साफ रहने के साथ भीषण गर्मी होने की संभावना व्यक्त की है। मौसम विशेषज्ञों का कहना था कि अब एक बार फिर पारा 44 के आसपास पहुंच सकता है, वहीं बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे। किसान के खेत खाली हैं, जिसके बारिश जमीन की बुआई के लिए फायदेमंद साबित होगी। दिन भर के मौसम पर नजर डालें तो बारिश के बाद दिन भर आसमान में बादल छाए रहने से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है।

वीरवार व शुक्रवार के अधिकतम तापमान पर नजर डालें तो अधिकतम तापमान 41 डिग्री से लुढ़ककर 35 डिग्री पर पहुंचा। बारिश के चलते बिजली आपूर्ति दिन भर बाधित रही। बिजली न होने के चलते शहरवासियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा, वहीं ग्रामीण अंचल में बिजली आपूर्ति पहले ही कम हो रही थी लेकिन बारिश के बाद ग्रामीण इलाकों में बहुत कम आपूॢत की जा रही है, जिससे ग्रामीण दैनिक कार्य भी नहीं कर पा रहे हंै

जलभराव से जूझना पड़ा
पश्चिमी विक्षोम के कारण हुई बारिश ने ही नगर निगम के  दावों की पोल खोल दी है। शहर के विभिन्न इलाकों में जलभराव की समस्या पैदा हो गई, जिससे वाहन चालकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। सड़क पर भरे बरसाती पानी में कई वाहन बीच में ही बंद हो गए।

Isha