रोडवेज कर्मचारियों ने बसों की घटती संख्या पर चिंता व्यक्त की

11/12/2019 1:26:48 PM

रोहतक (स.ह.) : बस स्टैंड परिसर में सोमवार को हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन व इन्टक यूनियन के नेताओं की मीटिंग हुई। जिसकी अध्यक्षता राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य इन्टक महाबीर मलिक ने की। मीटिंग में सबसे पहले शोक प्रस्ताव पास किया गया। जिसमें विधायक श्रीकृष्ण हुड्डा की भाभी विद्यावती देवी और पूर्व मुख्यमन्त्री एवं विपक्ष के नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के छोटे भाई धर्मेन्द्र सिंह हुड्डा व आतंकवाद के शिकार हुए शहीद सैनिकों पर 2 मिनट का मौन धारण किया और उनके निवास पर जाकर शोक व्यक्त किया। 

मीटिंग में हरियाणा सरकार द्वारा लिए गए 25 वर्ष की सेवा व 55 वर्ष की आयु में कर्मचारियों के जबरन रिटायर करने की कर्मचारी विरोधी फैसले व हरियाणा राज्य परिवहन के बेड़े में लगातार घट रही बसों की संख्या पर गंभीर चिंता व्यक्त की गई। माननीय सर्वोच्च न्यायालय के फैसले पर समान काम समान वेतन जारी करने का राजपत्र जारी करने के बावजूद किसी भी विभाग में विधिवत रूप से लागू नहीं किया बल्कि उलटा सरकार जन सेवा के विभागों को तहस-नहस करके निजी पूंजीपतियों के हाथों में देकर प्रदेश व देश की जनता को सरकार द्वारा जारी जनहित की सुविधाओं से वंचित करना चाहती है।

लगातार सरकारी सेवा में काम करने वाले कर्मचारियों को पुरानी पैंशन नीति लागू नहीं की जा रही जबकि झारखंड सरकार द्वारा एक कलम से पुरानी पैंशन स्कीम लागू की जा चुकी है। इन सब जन विरोधी व श्रमिक विरोधी तथा कर्मचारी विरोधी नीतियों के खिलाफ इन्टक यूनियन राज्य व देश स्तर पर सशक्त आंदोलन चलाएगी व किसी भी सूरत में कर्मचारियों की छंटनी व जबरन रिटायरमैंट नहीं होने दी जाएगी। 

आज की मीटिंग में कुरुक्षेत्र में जगतार सोढ़ी करनाल में रविशंकर धीमान पानीपत से जसबीर आटा व राजवीर राणा सोनीपत से, उप-प्रधान रितु प्रण बिजली निगम के जिला प्रधान रामनिवास झज्जर से, सुमेश गढ़ी सांपला, अम्बाला से विजेन्द्र जांगड़ा, रेवाड़ी से मदन सिंह, नारनौल से राजपाल यदव यूनियन के मुख्य सलाहकार, वेद राम शर्मा रोहतक से जयकिशन व नरेन्द्र शर्मा, रमेश गहलावत, जितेन्द्र लाकड़ा आदि राज्यस्तरीय नेता मीटिंग में उपस्थित हुए।

Isha