मांगों को लेकर गरजे रोडवेज कर्मचारी, बस स्टैंड पर किया प्रदर्शन

8/6/2019 11:38:17 AM

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़): बहादुरगढ़ में अपनी मांगों को लेकर रोडवेज कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और 2 घंटे की हड़ताल भी की। रोडवेज कर्मचारियों ने रोडवेज के किलोमीटर स्कीम घोटाले के दोषी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की और वर्कशॉप टेक्निशियनो की सालाना छुट्टियां कम करने पर नाराजगी भी जताई। बहादुरगढ़ सब डिपो में इंटक यूनियन से जुड़े कर्मचारियों ने पहले गेट मीटिंग की और फिर बस स्टैंड परिसर के अंदर ही सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

इंटक यूनियन के प्रधान मनजीत कुमार का कहना है कि रोडवेज विभाग के आला अधिकारी रोडवेज को जानबूझकर घाटे में लेकर जा रहे हैं। अधिकारियों की बदौलत ही किलोमीटर स्कीम घोटाला हुआ है। सरकार को ऐसे आला अधिकारियों के खिलाफ जांच करवानी चाहिए और तुरंत इन पर शिकंजा कसना चाहिए। रोडवेज कर्मचारियों का कहना है कि जब वे सरकार द्वारा लागू की गई किलोमीटर स्कीम रद्द करने की मांग कर रहे थे तो उन पर एस्मा लगा दिया गया था।

कर्मचारियों ने  एस्मा लगाने का विरोध  किया है। उनका कहना है कि रोडवेज कर्मचारियों की लड़ाई सरकार के खिलाफ नही बल्कि सरकार की नीतियों के खिलाफ है। साथ ही उन्होंने रोडवेज विभाग के टेक्नीशियनो की सालाना छुट्टी 31 से 8 किए जाने का भी विरोध किया है। उन्होंने सरकार से वर्कशॉप टेक्नीशियनो की छुट्टियां बढ़ाने की भी मांग की है।

 

Isha