योग दिवस पर बनेंगे सैल्फी प्वाइंट, 10 हजार से अधिक लोगों ने करवाया रजिस्टे्रशन

6/19/2019 2:06:43 PM

रोहतक(ब्यूरो): पशु मेला ग्राऊंड में 21 जून को आयोजित किए जाने वाले राज्यस्तरीय योगा दिवस कार्यक्रम का आकर्षण बढ़ाने के लिए नगर में कुछ स्थानों पर सैल्फी प्वाइंट बनाए जाएंगे। उपायुक्त आर.एस. वर्मा की अध्यक्षता में सर्किट हाऊस में तैयारियों की समीक्षा के संबंध में आयोजित अधिकारियों की बैठक में सैल्फी प्वाइंट बनाने का निर्णय लिया गया। सैल्फी प्वाइंट पर योग के कटआऊट लगाए जाएंगे, जिनके साथ कोई भी व्यक्ति अपनी सैल्फी ले सकेगा।

उपायुक्त ने कहा कि कार्यक्रम स्थल को तैयार करने के लिए 24 घंटे कार्य चल रहा है। प्रतिभागी 21 जून को प्रात: 5 बजे से प्रवेश करना आरंभ कर देंगे और कार्यक्रम के मुख्यातिथि केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रात: 6.30 बजे कार्यक्रम में पहुंच जाएंगे। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी 30 सैक्टरों में साइनेज लगाए जाएं ताकि लोग सरलता के साथ अपने स्थानों पर बैठ सकें। उन्होंने पेयजल, शौचालय व रिफ्रैशमैंट आदि के बारे में भी आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा कार्यक्रम स्थल पर प्राथमिक चिकित्सा सहायता केन्द्र स्थापित किया जाएगा। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को शहर की साफ-सफाई करने व 19 जून को लाइटों से सजावट करने के लिए निर्देश दिए। अब तक 10 हजार से अधिक का रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है।
 
कार्यक्रम की होगी वैब कास्टिंग
कार्यक्रम की वैब कास्टिंग की जाएगी और इसकी जिम्मेदारी जिला विज्ञान अधिकारी को दी गई है। इसके अलावा 4 डिजीटल स्क्रीन भी लगाए जाएंगे ताकि सभी प्रतिभागी आसानी से मुख्यातिथि का भाषण सुन सके और टे्रनरों का योगाभ्यास देख सकें। वी.आई.पी., अधिकारियों व मीडिया के लिए मदवि के स्वराज सदन के समीप पार्किंग की व्यवस्था की गई है।
 
2 स्थानों पर बनेंगे हैलीपैड

पुलिस अधीक्षक जश्नदीप सिंह रंधावा ने कहा कि 2 स्थानों पर हैलीपैड बनाया जाएगा। एक हैलीपैड राजीव गांधी खेल स्टेडियम में होगा जबकि मदवि कैम्पस स्कूल में दूसरा हैलीपैड बनाया जाएगा। सामान्य वाहनों के लिए पार्किंग व्यवस्था झज्जर बाईपास पर रहेगी। पतंजलि योगपीठ के राज्य समन्वयक ईश आर्य ने कहा कि प्रतिभागी कार्यक्रम में सफेद टी-शर्ट व सफेद लोअर पहनकर आएंगे। उपायुक्त आर.एस. वर्मा ने योग दिवस कार्यक्रम का निमंत्रण देने के लिए सॢकट हाऊस से प्रचार वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

प्रचार वैन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के फोटो लगाए गए हैं। इसके साथ ही योग दिवस को लेकर मुख्यमंत्री का संदेश भी इस वैन पर लिखा गया है। लोगों से अपील की गई है कि वे कार्यक्रम में भाग लेने के लिए अपना जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन करवाए। 

सहकारिता मंत्री ग्रोवर ने किया निरीक्षण 
सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ योग दिवस कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर ही तैयारी के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए। 

Pooja Saini