सुमित हत्याकांड : 2 आरोपी गिरफ्तार

2/23/2019 11:44:32 AM

रोहतक(मैनपाल): पुलिस की अपराध शाखा-3 की टीम ने गत दिनों सुनारियां चौक के पास हुए सुमित उर्फ नान्हा हत्याकांड में शामिल 2 आरोपियों को कोर्ट में पेश कर दिया। कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। पुलिस ने बताया कि सी.आई.ए.-3 की टीम ने वारदात में शामिल रहे मुख्य आरोपी को उसके साथी सहित पहले ही गिरफ्तार कर चुकी थी।

 शाखा प्रभारी निरीक्षक ललित कुमार ने बताया कि 11 फरवरी को पुलिस को सूचना मिली कि सुनारियां रोड पर एक युवक को गोली मारी गई है। पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी। वारदात में घायल हुए सुमित उर्फ नान्हा पुत्र राजेंद्र निवासी सुनारियां कलां की मौत हो गई थी। मृतक के भाई जयभगवान उर्फ पाली के बयान पर देवेंद्र, नवीन, सुधीर व अन्य के खिलाफ थाना शिवाजी कालोनी में मुकद्दमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक जश्नदीप सिंह रंधावा ने जांच अपराध शाखा तृतीय को सौंपी। 

देवेंद्र ने साथियों सहित पिस्तौल व चाकू से किया था सुमित पर हमला : जांच में सामने आया कि सुमित उर्फ नान्हा उम्र 26 साल अपने पिता के साथ खेतीबाड़ी का काम करता था। 11 फरवरी को सुमित अपने साथी विजय के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर गांव से रोहतक शहर आ रहे थे। मोटरसाइकिल विजय चला रहा था। समय करीब 3 बजे दोपहर सुनारियां चौक से पहले 2 मोटरसाइकिल पर सवार देवेन्द्र, नवीन, सुधीर व अन्य युवकों ने उनकी मोटरसाइकिल के आगे अपनी मोटरसाइकिल अड़ाकर रोक लिया। देवेन्द्र ने अपने साथियों सहित पिस्तौल व चाकू से सुमित पर हमला कर दिया। हमले में विजय भी गोली व चाकू लगने से घायल हो गया। वारदात में घायल हुए सुमित को पी.जी.आई. ले जाते वक्त दम तोड़ दिया। घायल विजय का उपचार चल रहा है। 

Deepak Paul