पी.जी.आई. में मरीजों से नहीं, कुत्तों से परेशान हैं डाक्टर

2/25/2020 3:19:55 PM

रोहतक(मैनपाल): प्रदेश के एकमात्र स्नातकोत्तर स्वास्थ्य संस्थान पी.जी.आई.एम.एस. में मरीज ही नहीं डाक्टर भी कुत्तों से परेशान हैं। यहां पर आने वाले हर शख्स को कुत्तों से सावधान रहने की जरूरत है। हालात पर नजर दौड़ाएं तो करीबन 3-4 माह से परिसर में कुत्तों ने ऐसा उत्पात मचाया है कि परेशान असहनीय हो गई है। 

रैजीडैंट डाक्टरों के गल्र्स व ब्वॉयज हॉस्टलों में कुत्ता की संख्या इतनी बढ़ गई है कि रैजीडैंट डाक्टरों को हमेशा यह डर सताता रहता है कि कहीं कुत्ते काट न लें। हालात बद से बदतर होते जा रहे हैे, इसके बावजूद आलाधिकारी समेत निगम प्रशासन कान में रूई डालकर सो रहा है। 

ऐसा नहीं कि यह समस्या आला अधिकारियों के संज्ञान में नहीं। रैजीडैंट डाक्टर एसोसिएशन (आर.डी.ए.) ने बताया कि वी.सी. से लेकर डायरैक्टर तक शिकायत कर चुके हैं लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। हालांकि, आर.डी.ए. ने कहा कि इस संबंध में कई बार हॉस्टल सुपरींटैंडैंट को लिखा जा चुका है।

इस तरह की समस्या, जल्द समाधान करवा दूंगा : चीफ वार्डन
चीफ वार्डन डा. अदित्या भार्गव ने बताया कि मैं, हॉस्टल का राऊंड लेकर देख रहा हूं, इस तरह की समस्या है। इस संबंध में जल्द ही एक बड़े स्तर की बैठक बुलाई जाएगी, जिसमें इस तरह की समस्याओं को प्रमुखता से रखकर, उनके  समाधान पर विचार-विमर्श कर जल्द हल निकाला जाएगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध में निगम प्रशासन से भी बात की जाएगी। उन्होंने बताया कि मैं, भी इस हॉस्टल में रहा हूं, इस समस्या को बखूबी जनता है। मुझे यहां ज्वाइन किए कुछ ही दिन हुए, प्राथमिकता के तौर पर इसे हल करूंगा।

Edited By

vinod kumar