बेलगाम दौड़ रहे 150 आटो के काटे चालान

12/8/2017 1:25:46 PM

सिरसा(कौशिक):यातायात पुलिस द्वारा नियमों की अनदेखी करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ अभियान जारी रहा। यातायात पुलिस ने गतदिवस को  आटो रिक्शा चालकों के खिलाफ अभियान छेड़ा। बिना पूरे कागजात बेलगाम दौड़ रहे आटो चालकों के करीब 150 चालान काटे और पुलिस ने करीब 1 दर्जन ऑटो को इम्पाऊंड किया गया। ट्रैफिक थाना प्रभारी अनिल सोढ़ी का कहना है कि उनका यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। गुरुवार को ट्रैफिक थाना प्रभारी अनिल सोढ़ी के नेतृत्व में शहर भर में ट्रैफिक नियमों को तोडऩे वाले वाहन चालकों के चालान किए गए। गतदिवस को एंटीसेप्टर वाहन भी मौजूद रहा। सांगवान चौक, सुरखाब चौक, बेगू रोड,परशुराम चौक, लालबत्ती चौक, बरनाला रोड आदि पर कर्मचारी तैनात किए गए।

इस दौरान स्वयं यातायात थाना प्रभारी अनिल सोढ़ी सभी प्वाइंटों का दौरा करते नजर आए और उन्होंने स्वयं भी ऑटो को रुकवाकर ऑटो से संबंधित दस्तावेज, सुरक्षा मानकों सहित चालक के लाइसैंस की भी जांच की। उन्होंने बताया कि यातायात पुलिस ने शहर में यातायात व्यवस्था को सुरक्षित बनाने के लिए ही एक दिसम्बर से यह अभियान चलाया है जिसके तहत प्रतिदिन एक विशेष वर्ग को चिन्हित कर उनके दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं और खामियां पाए जाने पर वाहन का तो चालान किया जा रहा है या फिर उन्हें इम्पाऊंड किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आज ऑटो के खिलाफ अभियान चलाया है, विशेषकर स्कूली बच्चों के लिए लगाए गए ऑटो में सुरक्षा मानकों की जांच की जा रही है। इसके अतिरिक्त क्षमता से अधिक बच्चे या सवारियां बैठाने वाले ऑटो को भी निशाना बनाया गया है। 

आटो वालों को दिए जाएंगे यूनिक आई.डी. नंबर
यातायात पुलिस प्रभारी अनिल सोढ़ी ने कहा कि नए वर्ष में नई योजना शुरू की जाएगी जिसके तहत ऑटो से संबंधित दस्तावेज पूर्ण करने वालों को यूनिक आई.डी. नम्बर दिया जाएगा और उस पर यातायात पुलिस की तरफ से विशेष स्टीकर लगाया जाएगा ताकि इस तरह का अभियान शुरू किया जाए तो जिनके दस्तावेज पूरे हैं और जो यातायात नियमों की पालना करता हो।