चुनाव बहिष्कार की चेतावनी, नशे के खिलाफ एकजुट हुए नौजवान

6/18/2019 2:10:11 PM

बडागुढ़ा  (पंकेस): नशे के खिलाफ चलाई जा रही मिशन नशा मुक्त मुहिम के तहत ग्राम पंचायत, नौजवानों व ग्रामीणों ने एक संयुक्त बैठक बुलाई, जिसमें गांव दौलतपुर खेड़ा, साहुवाला प्रथम, सुबाखेड़ा की पंचायतें भी शामिल हुईं। बैठक में तर्कशील सोसायटी सदस्य जगदीश सिंह सिंघपुरा व राजकुमार शेखुपूरिया ने विशेष रूप में शिरकत की। मास्टर जगदीश सिंह ने बैठक में कहा कि नशे ने हमारे समाज को खोखला कर दिया है जिससे हमारे नौजवान पीढ़ी चिट्टे से ग्रस्त हो रही है, अभी भी समय है कि हम नशे को त्याग कर आने वाली पीढ़ी को एक सभ्य समाज दें। उन्होंने कहा कि अगर समय रहते हमने इस भयंकर नशे पर लगाम नहीं लगाई तो आने वाले समय में पीढिय़ां खत्म हो जाएंगी।

जगदीश सिंह सिंघपुरा ने नौजवानों को कहा आपकी एकता को तोडऩे के लिए बहुत प्रयास किए जाएंगे, लेकिन आपकी एकता पर आंच नहीं आनी चाहिए, तभी आपका ये मिशन कामयाब होगा। इसी तरह समाजसेवी राजकुमार शेखुपुरिया ने कहा कि नशे पर लगाम लगाने के लिए हमारी सरकारों को ठोस कदम उठाने चाहिए। अब गांव गांव में नशे के खिलाफ ङ्क्षचगारी उठने लगी है और इसी तरह नौजवान व पूरा गांव मिलकर अगर नशे के खिलाफ आवाज उठाने लगेगा तो वह दिन दूर नहीं जब नशा तस्करों की दुकानें बंद होने लगेंगी। शेखूपुरिया ने कहा कि चिट्टे का कहर इस कदर फैल रहा है कि हमारी बेटियां भी इस नशे से नहीं बच सकी और अनेक गांवों की युवतियां भी इस दलदल में धंस रही है। सरपंच जसवीर सिंह व नौजवानों ने कहा कि गांव की एकता बनाकर नशे के कोढ के खिलाफ जंग जारी रहेगी। 

नौजवान कमेटी व ग्रामीणों ने दी सरकार को चेतावनी
 बड़ागुढ़ा के  नौजवानों व ग्रामीणों ने इस बैठक में चेतावनी बैनर लगाते हुए सरकार व पाॢटयों के नुमाईंदों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर हमारे गांव से नशा खत्म नहीं हुआ तो हम विधानसभा चुनावों का बहिष्कार करने पर मजबूर होंगे। ग्रामीणों ने कहा कि पाॢटयों से पहले हमारे नौजवानों का भविष्य सुरक्षित होना चाहिए, अन्यथा सभी पाॢटयों से जुड़े लोग एक मंच पर एकत्रित होकर चुनावों का बहिष्कार करने पर मजबूर होंगे। इस अवसर पर ग्राम पंचायत बड़ागुढ़ा, सरपंच जसवीर सिंह, सरपंच प्रतिनिधि साधु सिंह दौलतपुर खेड़ा, सरपंच प्रतिनिधि चरणजीत साहुवाला प्रथम, साहुवाला से नशा मुक्त कमेटी सदस्य, नशा मुक्त कमेटी बड़ागुढ़ा, संत बाबा छोटा सिंह युवा क्लब व शहीद भगत सिंह युवा क्लब सहित गांव के अनेक लोग उपस्थित थे।

Isha