स्वाइन फ्लू से एक और मौत

2/11/2019 12:13:39 PM

सिरसा: नागरिक अस्पताल के चिकित्सकों की लापरवाही का खामियाजा एक परिवार को अपने पुत्र की जान से चुकाना पड़ा है। मृतक के परिजनों के अनुसार गांव मल्लेवाला निवासी 35 वर्षीय एक व्यक्ति को स्वाइन फ्लू था। इसका पता लगने के बाद मरीज को नागरिक अस्पताल में बीती 5 फरवरी को भर्ती करवाया। मृतक के परिजन गुरतेज सिंह ने बताया कि नागरिक अस्पताल के चिकित्सकों ने उसके बेटे का उपचार में लापरवाही बरतते हुए उसे अग्रोहा रैफर कर दिया और न ही कोई एम्बुलैंस मुहैया करवाई गई। 
उसके बाद उसकी हालत बद से बदतर हो गई थी और कोई भी प्राइवेट अस्पताल उसे भर्ती करने के लिए तैयार नहीं हुआ।

इसके बाद मरीज को हिसार के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां कुछ दिनों तक चले उपचार के बाद उसकी मौत हो गई। गुरतेज सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि उसके बेटे की मौत के लिए नागरिक अस्पताल के चिकित्सक जिम्मेदार है, क्योंकि उन्होंने उनके बेटे का उपचार नहीं किया। उपचार में प्रयोग होने वाली किट के लिए भी नागरिक अस्पताल ने कई चक्कर कटवाए, जिसके चलते उपचार में देरी हुई और उसके बेटे की मौत हो गई।

 गुरतेज सिंह ने नागरिक अस्पताल के चिकित्सकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है और शीघ्र ही इस संबंध में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज, उपायुक्त डा. प्रभजोत सिंह, पुलिस अधीक्षक डा. अरुण नेहरा सहित संबंधित विभाग के उच्चाधिकारियों को शिकायत भेजकर नागरिक अस्पताल के चिकित्सकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग करेंगे। वहीं, इस मामले में नागरिक अस्पताल की महिला चिकित्सक अनिशा ने बताया कि फिलहाल मामला अभी मेरे संज्ञान में नहीं है। फिर भी अगर ऐसी कोई बात है, तो मैं चैक कर लेती है। रिकार्ड देखकर ही बता पाऊंगी।
 

Deepak Paul