पुलिस के हत्थे चढ़ा शातिर चोर गिरोह, दर्जनों वारदातों में थे शामिल

10/1/2015 1:12:29 AM

ऐलनाबाद (चौहान): पुलिस द्वारा सोमवार को लूट की योजना बनाते समय पकड़े गए युवाओं से क्षेत्र में हुई चोरी की कई गुत्थियां सुलझने लगी हैं। पकड़े गए युवकों से पुलिस अब तक काफी मात्रा में सामान बरामद कर चुकी है। थाना प्रभारी विकास कुमार ने बताया कि पुलिस ने शहर के जीवननगर रोड पर 5 युवकों संदिग्धावस्था में बैठे पाया था। उनको पूछताछ के लिए हिरासत में लिया तो उनके पास से 2 चोरीशुदा मोटरसाइकिल, 1 लोहे की रॉड व 3 तेजधार हथियार बरामद किए थे। 

पकड़े गए युवकों ने बताया कि वह किसी पैट्रोल पम्प को लूटने जैसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। पकड़े गए युवकों की पहचान वार्ड 14, ऐलनाबाद निवासी बलविंद्र, दीपू पुत्र बलवंत, ढाणी बचन सिंह निवासी सतनाम, गांव नीमला का सीताराम तथा गांव ङ्क्षगदड़ा का विनोद के रूप में हुई है। पकड़े गए चारों युवकों ने गांव बेहरवाला के पास सरकारी स्कूल से इन्वर्टर, बैटरी तथा इसी गांव के शराब ठेके से बड़ा फ्रिज चुराने की वारदातें करनी स्वीकार की हैं। 

पकड़े गए युवाओं के पास से अब तक 6 चोरीशुदा मोटरसाइकिल, 1 लोहे की रॉड व 3 तेजधार हथियार, 1 टी.वी., 1 स्टार्टर, 1 सबमर्सीबल पम्प सहित अन्य सामान भी बरामद हुआ है। उन्होंने क्षेत्र में हुई कई चोरी की वारदातों में शामिल होना स्वीकार किया है। पकड़े गए युवकों को कोर्ट में पेश करके पुलिस ने 2 दिनों के रिमांड पर लिया था। रिमांड अवधि के दौरान कई और चोरी की वारदातों के सुलझने की संभावना है।