दो दलित युवकों की हत्या, पुलिस पर कार्रवाई न करने के लगे आरोप

10/1/2015 1:14:51 AM

सिरसा: गांव नीमला में मंगलवार रात को दलित समुदाय के 2 युवकों की हत्या के बाद बुधवार को सुबह दोनों मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए शहर के सिविल अस्पताल लाया गया। उधर, अस्पताल में मृतकों के परिजन व रिश्तेदारों सहित काफी संख्या में दलित समाज के लोग इक_े हो गए। मृतकों के परिजनों ने पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया और कार्रवाई की मांग की। परिजनों ने शवों का पोस्टमार्टम करवाने से साफ इंकार कर दिया। फिर गुस्साए लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी। सूचना पाकर डी.एस.पी. रविंद्र सिंवर मौके पर पहुंचे और परिजनों को समझाने का काफी प्रयास किया लेकिन वे नहीं मानें। 
 
परिजनों ने पुलिस अधीक्षक को मौके पर बुलाने की मांग रखी। परिजनों ने मृतकों के शव सड़क पर रखकर जाम लगाने की चेतावनी दी। इतने में एस.डी.एम. परमजीत सिंह चहल व डी.एस.पी. जगदीश काजला भी अस्पताल पहुंच गए और लोगों को शांत किया। प्रशासनिक अधिकारियों ने लोगों को कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया। मृतक संदीप के पिता भादर का कहना था कि उन्होंने पुलिस को घटना की जानकारी दी। नीमला बस स्टैंड पर मौजूद एक पी.सी.आर. में तैनात पुलिसकर्मियों से मदद की गुहार लगाई लेकिन पी.सी.आर. में तैनात पुलिसकर्मियों ने ड्यूटी न होने की बात कहकर उनकी बात को अनसुना कर दिया।
 
 फिर वह तुरंत ऐलनाबाद थाना पहुंचे। थाने में उन्हें 1 घंटे तक बिठाए रखा। बाद में उन्हें बताया कि दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। परिजनों ने बताया कि उनके अस्पताल पहुंचने से पहले ही दोनों की मौत हो चुकी थी। परिजनों की मांग थी कि उक्त पुलिसकर्मियों पर पहले कार्रवाई की जाए। फिर ही वह मृतकों का पोस्टमार्टम करवाएंगे। अधिकारियों के काफी समझाने के बाद परिजनों ने मृतकों का पोस्टमार्टम करवाने के लिए हामी भरी। फिर देर शाम तक पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिए। एस.डी.एम. परमजीत सिंह चहल ने बताया कि उन्होंने परिजनों को आश्वासन दिया है कि पूरे मामले की जांच करवाई जाएगी। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।