नशे के खिलाफ निकाली जागरूकता रैली

6/16/2019 6:57:11 PM

सिरसा (का.प्र.): भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष एवं जिला कष्ट निवारण समिति की सदस्य निताशा राकेश सिहाग द्वारा नशे के खिलाफ शुरू की गई मुहिम ‘नशे छोड़ो रिश्ते जोड़ो’ के सार्थक परिणाम सामने आने लगे हैं। एक तरफ इस मुहिम से जुड़कर लोग नशे से तौबा कर रहे हैं, वहीं नशे के खिलाफ लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं। इसी क्रम में गांव बेहरवाला खुर्द में उक्त मुहिम के बैनर तले नशे के खिलाफ जागरूकता रैली निकाली गई।

जागरूकता रैली के माध्यम से निताशा राकेश सिहाग ने संदेश दिया कि नशा समाज पर कलंक है और इसके दलदल में फंसकर लोग स्वयं को बर्बाद कर रहे हैं। नशा जिस प्रकार से समाज को बर्बाद कर रहा है, हमें जरूरत है एकजुट होने की। यदि प्रत्येक व्यक्ति एक या दो व्यक्ति का नशा छुड़वाने के लिए प्रयास करेगा तो उससे नशा करने वालों की संख्या कम होगी। उन्होंने कहा किनशा ऐसा जहर है जो मनुष्य के जीवन को बर्बाद कर देता है। 

उन्होंने ग्रामीण आंचल में रह रहे युवाओं से अपील भी की कि नशे से दूर रहे और अपने हुनर को राष्ट्रहित में प्रयोग करें। उन्होंने आह्वान किया कि नशे के खिलाफ इस मुहिम में सहयोग करें और लोगों से इस मुहिम से जुडऩे के लिए प्रेरित करें। अगर समाज नशा मुक्त होगा तो यकीनन हमारा राष्ट्र तरक्की की राह पर होगा। इस मौके पर विजय कुमार सरपंच, ख्यालीराम पंच, रामप्रसाद पंच, रामकिशन पंच, रामप्रताप कड़वासरा, लादूराम सोनी, देवीलाल थोरी, पवन कुमार, बबलू, रमेश, काशीराम भाटी, दलीप सुथार, जगदीश कुमार, साहबराम सोनी, मनोज कुमार, विकास कुमार, प्रमोद कुमार, लालचंद सहारण, तेजपाल, हनुमान प्रसाद, बजरंग सुथार, रामकुमार, सुल्तान बैनीवाल भी मौजूद थे।
 

Shivam