सावधान, आप भी हो सकते हैं ठगी का शिकार

11/26/2017 3:00:31 PM

सिरसा(का.प्र.):सिरसा सहित कई शहरों में एक ठग ठगी करने के लिए घूम रहा है। यदि आप सावधान नहीं हैं तो उस ठग का अगला शिकार आप भी हो सकते हैं। सिरसा की हुडा कालोनी निवासी बुजुर्ग महिला शशिबाला ग्रोवर भी ठग का शिकार हो चुकी हैं। शशिबाला ग्रोवर के पति डा. नंदलाल ग्रोवर ने बताया कि ठग शरीर से हष्ट-पुष्ट है। 27 अक्तूबर को उनकी पत्नी घर पर अकेली थी। उसी वक्त उक्त ठग अपनी जीप में सवार होकर उनके घर पहुंच गया।

ठग ने शशिबाला को बताया कि वह उनका रिश्तेदार है। ठग ने महिला को अपनी बातों में फंसा लिया और सम्मोहित करके हाथ में पहने हुए 6 तोले के सोने के कंगन उतारकर ले गया। हालांकि ठग की तस्वीर वहां लगे हुए सी.सी.टी.वी. में कैद हो गई है। उसी फुटेज को पुलिस थाने में देकर डा. नंदलाल ग्रोवर ने ठगी का केस दर्ज करवाया है। पता चला है कि उक्त ठग ने सिरसा की ही अग्रसैन कालोनी में भी महिला से सोने के कंगन ठग लिए हैं। वहां भी सी.सी.टी.वी. में कैद हुई तस्वीर से पता चला है कि दोनों वारदात को एक ही व्यक्ति ने अंजाम दिया है क्योंकि दोनों फोटो एक ही व्यक्ति की लग रही हैं।

शादी के बहाने करता है ठगी
खबर है कि उक्त ठग ने अब तक सिरसा के अलावा फतेहाबाद, टोहाना, हिसार, हांसी, भिवानी में भी ठगी को अंजाम दिया है क्योंकि उक्त शहरों में भी सी.सी.टी.वी. में ठग की जो तस्वीर कैद हुई है, वे सब एक ही व्यक्ति की प्रतीत हो रही है। बताया गया है कि उक्त ठग पहले रैकी करता है कि किस घर में महिला अकेली है। उस महिला की फैमिली बैकग्राऊंड भी पता कर लेता है, मसलन, महिला के पुत्र कहां रहते हैं, क्या काम करते हैं आदि। हिसार में भी उक्त ठग की ठगी का समाचार 10 नवम्बर के समाचार पत्रों में प्रकाशित हुआ है। वहां ठग की जो फोटो प्रकाशित हुई है, वह फोटो सिरसा में ठगी करने वाले ठग से हुबहू मिलती है। इसलिए कहा जा सकता है कि उक्त शहरों में एक ही व्यक्ति ठगी की घटनाओं को अंजाम दे रहा है और अभी तक पुलिस गिरफ्त से बाहर है।