कार लूट की गुत्थी सुलझी, 4 गिरफ्तार

12/17/2018 1:42:10 PM

सिरसा(कौशिक): सी.आई.ए. सिरसा व डिंग थाना पुलिस की संयुक्त  टीमों ने महत्वपूर्ण सुराग जुटाते हुए क्षेत्र में बीती 6 दिसम्बर को हुई कार लूट की गुत्थी को सुलझाते हुए 4 लोगों को हथियारों के साथ काबू किया है। इस सिलसिले में आज दोपहर को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में डी.एस.पी. रविंद्र सिंवर व सी.आई.ए. सिरसा प्रभारी इंस्पैक्टर दलेराम ने संयुक्त रूप से पत्रकार वार्ता की। 

उप पुलिस अधीक्षक रविंद्र सिंवर व सी.आई.ए. प्रभारी इंस्पैक्टर दलेराम ने बताया कि बीती 6 दिसम्बर को अजय ने वासुदेव पुत्र गिरधारी निवासी डिंग मंडी को फोन कर अपनी बहन बीमार होने का बहाना लगाते हुए उससे गाड़ी मंगवाई। वासुदेव गाड़ी लेकर जब अजय के पास पहुंचा, तो उसके साथ 3-4 अन्य लोग मौजूद थे और उन्होंने हथियारों के बल पर कार लूट की वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए। 

पुलिस अधीक्षक डा. अरुण सिंह ने इस वारदात को सुलझाने के लिए सी.आई.ए. सिरसा व डिंग थाना पुलिस की संयुक्त टीमों का गठन किया। टीमों ने महत्वपूर्ण सुराग जुटाते हुए चारों आरोपियों अजय कुमार पुत्र जगदीश, विनोद कुमार पुत्र नत्थूराम व रजनीश पुत्र प्रभुराम निवासी डिंग मंडी और सुधीर पुत्र छोटूराम निवासी बोदीवाली जिला फतेहाबाद को काबू कर लिया। आरोपियों के कब्जा से दो देसी कट्टे, एक पिस्तौल व 3 जिंदा कारतूस भी बरामद हुए हैं। आरोपियों से लूटी गई कार भी बरामद कर ली गई है।

2 आरोपियों पर दर्ज हैं कई मामले
उप पुलिस अधीक्षक रविंद्र सिंवर व सी.आई.ए. प्रभारी दलेराम ने बताया कि पकड़े गए 2 आरोपियों अजय के खिलाफ 2017 में डिंग थाने में एन.डी.पी.एस के तहत केस दर्ज हैं जबकि विनोद के खिलाफ डिंग थाने में 7 मामले लड़ाई-झगड़े, चोरी व छीना झपटी के दर्ज हैं। वहीं अन्य 2 आरोपियों के आपराधिक रिकॉर्ड की भी पुलिस जानकारी जुटाएगी। डी.एस.पी. रविंद्र सिंवर व सी.आई.ए. सिरसा प्रभारी इंस्पैक्टर दलेराम ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और पूछताछ के दौरान कई अन्य वारदातों के बारे में खुलासा होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।
 

Rakhi Yadav