सरसों तेल पैकेजिंग फैक्टरी से सी.एम.फ्लाइंग ने भरे सैम्पल

8/9/2019 4:28:44 PM

डबवाली (संदीप): मुख्यमंत्री उडऩदस्ते व हैल्थ विभाग की टीम ने डबवाली की नगर परिषद के सामने वाली गली में एक फैक्टरी पर सरसों के तेल के सैम्पल लिए। टीम के सदस्यों ने फैक्टरी मालिक से तमाम कागजात भी जांचे। तेल के सैम्पल को जांच के लिए सरकार की लैब में भेजा जाएगा। गार्गी ट्रेङ्क्षडग कम्पनी टे्रडमार्क के नाम से सरसों का तेल बाजार में बेचा जाता है।

इस ट्रेडमार्क का तेल डबवाली के अलावा आस-पास के क्षेत्रों में व दूर-दराज के शहरों में भी सप्लाई किया जाता है। फैक्टरी में आधा लीटर, एक लीटर, 2 लीटर व 5 लीटर की बोतलों में सरसों के तेल की पैकेजिंग का काम होता है। जिसके बाद इसे बाजार में बेचा जाता है। मुख्यमंत्री उडऩदस्ते में हिसार से दुष्यंत चौधरी व खाद्य सुरक्षा निरीक्षक प्रेम कुमार की निगरानी में एक-एक लीटर के 4 सैम्पल भरे गए।


ये सैम्पल कैंटर द्वारा भरे गए सरसों के तेल के टैंक से लिए गए। इस टैंक में हजारों लीटर सरसों का तेल था। फैक्टरी में 3 टैंक हैं। इन्हीं टैंकों में से फैक्टरी के कर्मचारी बोतलों में सरसों का तेल पैक करते थे। वहीं, फैक्टरी संचालक पवन कुमार ने बताया कि उनकी फैक्टरी में साफ-सुथरा काम है। टीम ने जो भी कागजात दिखाने को कहे वे उन्होंने दिखा दिए थे।

Isha