अब शहर से ‘अंधेरा’ दूर करेगी परिषद

7/14/2018 10:51:53 AM

सिरसा(भारद्वाज): बागी पार्षदों के कारण भले ही नगर परिषद चेयरपर्सन की कुर्सी पर एकबारगी ‘अंधेरा’ छाया हुआ है लेकिन अहम बात ये है कि इन सबसे बेफिक्र चेयरपर्सन शीला सहगल ने आज भी शहर के विकास कार्या को गति दी। वे रोजाना की माङ्क्षनद कार्यालय पहुंची। उनके साथ समर्थक पार्षद भी थे। चेयरपर्सन शीला सहगल ने शहर के अंधेरे को दूर करने की कवायद को तेज करते हुए शुक्रवार को स्ट्रीट लाइट रिपेयरिंग के लिए टैंडर निकाले। 

उधर, एस.डी.एम. को लेकर चल रही अटकलबाजियों पर भी उस वक्त विराम लग गया जब सिरसा के अतिरिक्त एस.डी.एम. के रूप में ऐलनाबाद के एस.डी.एम. अमित कुमार चार्ज लेने ऑफिस पहुंचे। चेयरपर्सन के खिलाफ चल रहे पार्षदों ने एस.डी.एम. से मांग की कि उनके अविश्वास प्रस्ताव पर जल्द फैसला लिया जाए। एस.डी.एम. अमित कुमार ने इन्हें आश्वासन देकर भेज दिया। गौरतलब है कि सिरसा के एस.डी.एम. राहुल हुड्डा लम्बे अवकाश पर हैं। न.प. की चेयरपर्सन शीला सहगल को कुर्सी से हटाने के लिए 21 पार्षदों द्वारा उपायुक्त को अविश्वास प्रस्ताव भी दिया था और इस पर कार्रवाई करने का जिम्मा एस.डी.एम. हुड्डा के पास था। 

हुड्डा ने इसके लिए 12 जुलाई का दिन मुकर्रर भी कर दिया था लेकिन इससे पहले वे अवकाश पर चले गए। इस कारण ऐलनाबाद के एस.डी.एम. को सिरसा एस.डी.एम. का अतिरिक्त चार्ज दिया गया मगर वे भी अवकाश पर थे। जिस कारण निर्धारित बैठक नहीं हो पाई। शुक्रवार को उन्होंने चार्ज लिया है और अब इस मामले में आगामी कार्रवाई की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।

बागियों ने कहा- जल्द हो कार्रवाई
वार्ड 23 के पार्षद राजेश कुमार के नेतृत्व में पहुंचे पार्षदों ने एस.डी.एम. अमित कुमार को पूरे घटनाक्रम की जानकारी देते हुए मांग की कि वे जल्द ही अविश्वास प्रस्ताव के संदर्भ में कार्रवाई के लिए दिन निर्धारित करें। एस.डी.एम. ने उन्हें शीघ्र व उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है।

Rakhi Yadav