मैहनाखेड़ा में दबंगों ने तोड़ा गौरव पट्ट, अनुसूचित जाति में रोष

6/23/2019 1:02:51 PM

ऐलनाबाद (विक्टर): खंड के गांव मेहनाखेड़ा में कुछ दबंगों द्वारा गांव का गौरव पट्ट तोडऩे पर गांव के अनुसूचित जाति के लोगों में भारी रोष है। अनुसूचित जाति से संबंधित करीब 20 परिवारों ने गांव के ही कुछ दबंग शरारती तत्वों के खिलाफ  थाना ऐलनाबाद में शिकायत दी है। इन लोगों ने गांव मैहना खेड़ा में बने गौरव पट्ट पर कालिख पोतने व बाद में उसे तोडऩे की शिकायत दर्ज करवाई है। 

बीते दिवस स्थानीय थाना में पहुंचे करीब 50 लोगों ने पुलिस को शिकायत देते हुए बताया कि गांव में लगे गौरव पट्ट पर ठाकर गरवा राम का नाम अंकित किया हुआ था। गुरुवार शाम करीब 6 बजे गांव के सामान्य वर्ग के कुछ लोगों ने कुछ शरारती तत्वों के साथ मिलकर उक्त गौरव पट्ट पर लिखे नाम पर कालिख पोत दी जिसके बाद उनकी बिरादरी के मौजूदा पंचायत के 2 मैंबरों ने गांव की शांति व भाईचारे के लिए उस कालीख को साफ  कर दिया। उसके कुछ समय बाद उन शरारती लोगों ने कुछ दबंग लोगों के साथ मिलकर उस गौरव पट्ट को तोड़ कर फैंक दिया। 

इतना ही नहीं उन लोगों ने वहां मौजूद बिरादरी के कुछ लोगों को जातिसूचक गालियां भी निकाली। उन्होंने पुलिस से गुहार लगाई है कि गांव का माहौल बिगाडऩे वाले, सरकारी संपत्ति को नुक्सान पहुंचाने वाले, जातिसूचक गालियां निकालने वाले लोगों के खिलाफ  कड़ी कार्रवाई की जाए। इन लोगों ने चेतावनी भी दी है कि अगर प्रशासन ने ऐसा ना किया तो वे लोग आंदोलन करने को मजबूर होंगे। 

Isha