शिक्षक की शिकायत पर हरकत में आया विभाग

7/14/2018 12:04:18 PM

सिरसा(ब्यूरो): सिरसा के व्हीसलब्लोअर माने जाने वाले शिक्षक करतार सिंह की ओर से टाऊन पार्क की जमीन को कब्जाने का मामला संज्ञान में लाने के बाद हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण हरकत में आ गया है। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) के प्रशासन ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए विभागीय अधिकारियों को कड़े निर्देश जारी कर दिए हैं। 

हुडा विभाग के हिसार व सिरसा के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इस मामले में त्वरित कार्रवाई करें। यदि किसी प्रकार का अतिक्रमण किया गया है तो उसे हटवाएं और इस बारे में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट भी सम्प्रेषित की जाए। दरअसल, सिरसा की अग्रसैन कालोनी निवासी व शिक्षक करतार सिंह ने बुधवार रात्रि को मुख्य सचिव, हुडा प्रशासक, उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक सहित आला अधिकारियों को ई-मेल करके हुडा के टाऊन पार्क की भूमि पर साथ लगते मंदिर की कमेटी द्वारा अतिक्रमण किए जाने की आशंका जताई गई थी। 

उन्होंने बताया कि मंदिर का विस्तार करने के लिए पार्क की जमीन को कब्जाने की तैयारी की गई है। विभाग के अधिकारियों की भी इस मामले में मौन स्वीकृति है। मामले में उच्चाधिकारियों ने कड़ा संज्ञान लिया और संबंधित अधिकारियों की यह जिम्मेदारी निश्चित कर दी कि किसी प्रकार का अवैध कब्जा न होने पाए।

Deepak Paul