धंसी सड़क का मामला , जांच करने पहुंची एस.डी.एम, मुरम्मत कार्य शुरू

8/20/2019 1:15:35 PM

सिरसा: रानियां रोड पर गुरुद्वारा चिल्ला साहिब के सामने धंसी सड़क मामले की जांच शुरू हो गई है। डी.सी. द्वारा एस.डी.एम. की अध्यक्षता में जांच कमेटी गठित की गई थी। एस.डी.एम. शालिनी चेतल सोमवार दोपहर बाद मौके का मुआयना करने पहुंची। उन्होंने वस्तुस्थिति देखी और आसपास के लोगों से बात की। दूसरी तरफ धंसी गई सड़क की मुरम्मत का काम भी डी.सी. के निर्देशानुसार शुरू हो गया है। हिसार से फॉक मशीन मंगवाई गई। इसके अलावा 2 जे.सी.बी. भी मुरम्मत कार्य में सहयोग के लिए लगाई गईं। पब्लिक हैल्थ अधिकारी मौके पर डटे रहे और मुरम्मत कार्य में जुटे लोगों को जरूरी दिशा-निर्देश देते रहे। अभी तक की जांच में यही सामने आया है कि साथ लगती गलियों की सीवरेज लाइन लीकेज के कारण पानी का रिसाव हुआ और सड़क थोथी हो गई।

जहां सड़क धंसी उसी रोड पर पब्लिक हैल्थ द्वारा दो अतिरिक्त नए सीवर बनाने का फैसला लिया है, ताकि सीवरेज जाम की समस्या पैदा न हो। गौरतलब है कि रविवार सुबह गुरुद्वारा चिल्ला साहिब के सामने सड़क दरकते हुए करीब 10 फुट गहरे तक धंस गई थी। क्षेत्र के लोग ही नहीं, बल्कि विपक्षी दलों के नेताओं ने इस मामले को लेकर खूब हंगामा किया। शासन-प्रशासन को जमकर कोसा, भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। मामले की जांच व दोषियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर आवाज बुलंद की। आखिर डी.सी. मौके पर आए। 

उन्होंने सड़क का सूरत-ए-हाल देखा और मौके पर ही जांच कमेटी गठित कर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए। साथ ही क्षेत्र में चल रही पशु डेयरियों की लिस्ट भी मांग ली। क्योंकि डी.सी. को बताया गया कि पशु डेयरियों के गोबर व जेर के कारण सीवरेज सिस्टम डांवाडोल हुआ पड़ा है। डी.सी. के निर्देशों के बाद जहां धंस सड़क की मुरम्मत व जांच का काम शुरू हो गया है, वहीं अब पशु डेयरियों के खिलाफ भी जल्द कार्रवाई की तैयारी है।

Isha