लॉकडाऊन की गम्भीरता को समझें जिलावासी, सोशल डिस्टैंस का रखें विशेष ध्यान : उपायुक्त

4/4/2020 3:27:05 PM

सिरसा : उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने कहा कि जिलावासी कोरोना वायरस के फैलाव की गम्भीरता को समझते हुए लॉकडाऊन के दौरान सोशल डिस्टेंस का विशेष ध्यान रखें। प्रशासन द्वारा खाद्य वस्तुओं, मेडिकल शॉप, पैट्रोल पंप तथा राशन डीपूओं पर राशन लेते समय एहतियात के तौर पर सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखें और कम से कम आपस में चार फीट की दूरी बनाए रखें। 

उन्होंने हिदायत दी कि दुकानदार व डीपू धारक भी आमजन को डिस्टेंस बना कर लाइन बनवाएं और अनावश्यक भीड़ न होने दें। एस.डी.एम. सिरसा जयवीर यादव ने शुक्रवार को शहर में निरीक्षण करते हुए दुकानदारों, मैडीकल शॉप, राशन डीपू संचालकों को हिदायत दी कि लॉकडाऊन के दौरान सोशल डिस्टेंस का विशेष ध्यान रखा जाए और दुकानों पर भीड़ न हो। उन्होंने कहा कि लॉकडाऊन की पालना बेहद जरूरी है और दुकानदार जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित समय अनुसार ही अपनी दुकानें खोलें। उन्होंने नागरिकों से भी आह्वïान किया कि वे अनावश्यक घर से बाहर न निकलें। 

लॉकडाऊन के दौरान सरकार की एडवाइजरी व हिदायतों की पालना न करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। शहर के सभी वार्डों में गली वाइज फल-सब्जियां व अन्य जरूरी वस्तुएं घर द्वार पर ही पहुंचाने की व्यवस्था की गई है, इसलिए आमजन खुद भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें। उन्होंने परशुराम चौक, अनाजमंडी, रानियां चुंगी, भूमणशाह चौक, हुड्डा, बंसल कॉलोनी सहित शहर के अन्य क्षेत्रों में दौरा कर लॉकडाऊन की पालना संबंधी तैयारियों का जायजा लेते हुए जरूरी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस नाकों पर तैनात पुलिस कर्मियों से कहा कि बिना वजह घर से निकलने वाले लोगों का चालान करें और हिदायत दें कि लॉकडाऊन की पालना गंभीरता से करें।

Isha