बिजली की लटकती तारें, खतरे में है जिंदगी, ग्रामीणों ने निगम के खिलाफ किया रोष प्रक्रट

8/10/2020 12:57:02 PM

सिरसा : बिजली निगम की लापरवाही इन दिनों प्रीत नगर में रहने वाले लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। निगम के लचीले रुख का फायदा उठाते हुए ठेकेदार बिजली खंभों पर लटकती तारों को रामभरोसे से छोड़कर पिछले दो महीनों से गायब है। बार-बार अनुरोध के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही, जिसके चलते लोगों में निगम के प्रति भारी रोष देखने को मिल रहा है क्योंकि निगम की लापरवाही भविष्य में बड़े हादसे का सबब बन सकती है।

दरअसल, प्रीत नगर की गली नंबर 14 में स्थानीय लोगों द्वारा अपने स्तर पर बिजली की लाइन डाली गई, जिसकी तारें काफी नीचे लटक रही है। लोगों द्वारा बार-बार अनुरोध पर बिजली निगम गली में नई लाइन खड़ी करने रो तैयार हो गया। ठेकेदार ने खंबे भी खड़े कर दिए गए। लेकिन तारों के बंडलों को पिछले 2 महीने से बीच रास्ते छोड़ दिया गया। उधरस बिजली के खंबों पर तारेम इस कदर लटक रही है कि गली में चलता आम आदमी भी इसकी चपेट में आ सकता है। गलीवासियों ने कई बार निगम को इस बारे में शिकायत दर्ज करवाई।

विभाग की इस लापरवाही का खमियाजा गलीवासी भुगत रहे हगलीवासी भुगत रहे है हगलीवासी ईश्वर सिंह, जगदीप सिंह, कृपाल सिंह, सोहन सिंह, गुरप्रीत, नवजीक सिंह खैरा, दीपक कुमार आदि ने रोष जताते हुए बताया कि बिजली निगम अधिकारियों को इस बारे में कई बार अवगत करवाया जा चुका है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। लोगों को डर है कि यदि बारिश के दिनों में भी गली का यही हाल रहा तो किसी बड़े हादसे से इंकार नहीं किया जा सकता। यदि ऐसा होता है तो इसका जिम्मेदार बिजली विभाग ही होगा। क्षेत्र के नगर पार्षद जश्न इन्सां ने कहा कि इस समस्या को लेकर मैं 2 दिन पूर्व बिजली निगमे के एस.डी.ओ. से मिला था। उन्होंने जल्द ही यह कार्य पूरा करने का आश्वासन दिया है। गर्मी के चलते निगम को आपूर्ति में समस्या आ रही है, जिसके चलते लेबर नहीं मिल पा रही है। उम्मीद है कि अधिकारी जल्द ही समस्या का समाधान कर देंगे।   


Edited By

Manisha rana

Related News