विश्वविद्यालय के कई विभागों से गायब मिले कर्मचारी

7/17/2019 12:31:38 PM

सिरसा(का.प्र.): चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय में प्रशासनिक एवं विभागीय कामकाज के सिस्टम को परखने के लिए मंगलवार को विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डा. राकेश वधवा ने विभिन्न भवनों एवं विभागों में दस्तक दी। 
इस औचक निरीक्षण के तहत जहां विश्वविद्यालय के सिस्टम का खुलासा हुआ तो वहीं विभागीय कर्मचारियों के काम करने के तौर तरीके का भी सच सामने आया। इस बेपरवाही से आहत हुए विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डा. राकेश वधवा ने संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए देविवि के एस्टेट ऑफिसर को पत्र लिखा है। 

ऐसे सामने आया सच
दरअसल, चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय में विभागीय प्रणाली को दुरुस्त रखने के मकसद से विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डा. राकेश वधवा समय समय पर मीटिंग व औचक निरीक्षण करते रहते हैं। इससे पूर्व भी उन्होंने विश्वविद्यालय के विभिन्न भवनों व विभागों में दस्तक दी तो वे खुद हैरत में पड़ गए थे कि हर विभाग से उन्हें कर्मचारी एवं अधिकारी अपनी ड्यूटी से नदारद मिले। इसके बाद उन्होंने एक अहम बैठक बुलाई और बैठक में सभी को हिदायत दी कि वे अपने काम के प्रति सजगता से कार्य करें और ढिलाई बरतने वालों के खिलाफ कड़ा कदम उठाया जाएगा। लिहाजा, डा. वधवा आज इसी का जायजा लेने गए थे कि हिदायतों का जमीनी स्तर पर अमल हो रहा है अथवा नहीं?


लेकिन आज भी उन्हें ऐसे दृश्य देखने को मिले जिससे उन्होंने अब सख्ताई से ऐसे बेपरवाहों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का मन बना लिया है। रजिस्ट्रार डा. राकेश वधवा सुबह विश्वविद्यालय में स्थित टैगोर भवन, सी.वी. रमन भवन व निर्माण भवन गए।  इसके बाद उन्होंने कई विभागों में औचक निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के तहत उन्हें फिजिक्स विभाग में 2 कर्मचारी, बायोटैक में 2 कर्मचारी, कम्प्यूटर साइंस में 1, फिजिकल एजुकेशन में 1 व एम.बी.ए. विभाग में 1 कर्मचारी गैर हाजिर पाए गए। इन सबके खिलाफ फाइल तैयार करके संबंधित विभाग में कार्रवाई के लिए भिजवा दी है।

Isha