इस जिले में हर जरूरतमंद मरीज को मिलेगी ऑक्सीजन, उपायुक्त प्रदीप कुमार ने दिया आश्वासन

5/5/2021 1:36:39 PM

सिरसा (सतनाम) : स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव में कोरोना मरीजों के इलाज में कोई कमी नहीं रहने दी जाए। सिरसा का ऑक्सीजन कोटा बढ़ा दिया गया है, जिससे कोरोना मरीजों के इलाज में कोई दिक्कत नहीं आएगी। उपायुक्त ने बताया कि पानीपत व हिसार से नियमित रूप से ऑक्सीजन की आपूर्ति हो रही है। उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन की कालाबाजरी करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा और साथ ही उन्होंने जिलावासियों को भरोसा दिलाया कि हर जरूतमंद को ऑक्सीजन तय दामों पर ही मिलेगी। 

उपायुक्त ने बताया कि इंजेक्शन को लेकर सरकार द्वारा नई गाइडलाइन जारी की गई है और उसी के अनुसार इंजेक्शन उपलब्ध करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि निजी व सरकारी अस्पताल की डिमांड के अनुसार की इंजेक्शन की आपूर्ति सम्बधित अस्पताल को दी जा रही है। उन्होंने बताया कि रेमेडीसीवर टीके की सप्लाई करने व अस्पतालों को इंजेक्शन की सही आपूर्ति के लिए एक टीम गठित की गई है। उन्होंने बताया की टीम की निगरानी में ही रेमेडिसीवर इंजेक्शन की सप्लाई की जा रही है। 

वहीं निजी ऑक्सीजन गैस एजेंसी संचालक अनिल कुमार बांगा ने बताया कि हालांकि हालात काफी कठिन बने हुए है। फिर भी प्रशासन के सहयोग से ऑक्सीजन की आपूर्ति सुचारु रूप से की जा रही है। उन्होंने बताया कि पहली प्राथमिकता केवल कोविड अस्पतालों को उनकी मांग के अनुसार आपूर्ति करने की है फिर भी पुराने लम्बे समय से बीमार चल रहे मरीजों के लिए घर के लिए भी ऑक्सीजन दी जा रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

Content Writer

Manisha rana