कांग्रेस विधायक अमित सिहाग के खिलाफ किसानों ने खोला मोर्चा

punjabkesari.in Saturday, Oct 17, 2020 - 10:00 AM (IST)

डबवाली (संदीप कुमार) : नए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब के बाद हरियाणा में भी किसानों में उबाल देखा जा है। किसान जहां अभी तक सरकार में बैठे नेताओं का विरोध कर रहे थे वहीं अब विपक्ष के नेता भी किसानों के निशाने पर आ गए हैं। बीते दिनों जिन किसानों ने दिग्विजय चौटाला का गांव में आने को लेकर विरोध किया था आज वही किसान कांग्रेस विधायक अमित सिहाग केविरोध में धरने पर बैठ गए। किसान भाजपा सरकार के अलावा विपक्षी पार्टियों के नेताओं द्वारा की जा रही राजनीति से भी आक्रोशित हैं।

डबवाली के गांव देसूजोधा में किसान काले झंडे लेकर धरने पर बैठ गए। दरअसल किसानों को सूचना मिली थी कि डबवाली से कांग्रेस के विधायक अमित सिहाग गांव देसूजोधा में फसल खरीद केंद्र में आने वाले हैं। इसके बाद किसान अपने-अपने खेतों में काम छोड़कर देसूजोधा गांव के बस स्टैंड पर पहुंच गए। इस दौरान किसानों ने जोरदार नारेबाजी की। किसानों ने सभी नेताओं का बहिष्कार करो, मोदी सरकार मुर्दाबाद, काले कानून वापिस लो जैसे नारे लगाए।

धरनारत किसान मनदीप, अमनदीप, अमनजोत, निर्मल, गुरप्रेम, अनमोल, दीप सरां, सेवक भुल्लर, बुटा भुल्लर, जसवीर ङ्क्षसह, जसपाल, मनदीप सरां के अलावा बड़ी संख्या में मौजूद किसानों ने कहा कि हमारे गांव के किसानों ने कुछ दिन पहले घोषणा कर थी कि देसूजोधा गांव में सभी राजनीतिक दलों के नेताओं की एंट्री बैन है। किसान पहले ही एलान कर चुके हैं कि उनके गांव में भाजपा, जेजेपी, कांग्रेस समेत किसी भी दल का नेता राजनीतिक रोटियां सेंकने न आए। लेकिन नेता उनके गांव में आने से बाज नहीं आ रहे हैं। धरनारत किसानों ने कहा कि कुछ दिन पहले दिग्विजय चौटाला ने भी उनके गांव में आने का कार्यक्रम रखा था लेकिन किसानों को उनके गांव आने का विरोध करना पड़ा। जिसके बाद वे गांव में नहीं आए। धरनारत किसानों ने कहा कि जब तक कृषि से जुड़े काले कानून वापिस नहीं हो जाते तब तक किसी भी पार्टी का नेता उनके गांव न आए।

किसानों ने कहा कि आज उन्हें सूचना मिली थी कि उनके गांव में कांग्रेस के विधायक अमित सिहाग आज आ रहे हैं। जिसके बाद सभी किसान अमित सिहाग का विरोध करने पहुंचे हैं। किसानों ने कहा कि वे अमित सिहाग को चेतावनी देते हैं कि वे उनके गांव में आकर किसानों का अपासी भाईचारा खराब न करें। धरनारत किसानों ने कहा कि हमारे गांव के किसानों ने कसम खाई है कि वे किसी भी नेता को गांव में नहीं घुसने देंगे। किसानों ने आरोप लगाया कि सभी सरकारों ने किसानों को लूट कर खाया है। कोई भी राजनीतिक पार्टी किसानों की हितैषी नहीं है। किसानों ने कहा कि उन्हें सूचना मिली है कि विधायक अमित सिहाग का गांव देसूजोधा में आने का कार्यक्रम रद्द हो गया है। लेकिन इसके बावजूद किसान शाम तक धरने पर बैठे रहेंगे।

मांगेआना गांव में भी नेताओं की एंट्री बैन
यहां बता दें कि डबवाली क्षेत्र में किसानों के बीच नेताओं के प्रति विरोध बढ़ता जा रहा है। इससे कुछ दिन पहले दिग्विजय चौटाला का गांव देसूजोधा में आने को लेकर किसानों ने विरोध किया। इसके बाद सांसद सुनीता दुग्गल को भी डबवाली शहर में किसानों ने जोरदार प्रदर्शन कर काले झंडे दिखाए थे। हालांकि अभी तक सरकार में बैठे नेताओं का ही विरोध हो रहा था। लेकिन आज देसूजोधा के किसान विपक्षी पार्टी कांग्रेस के विधायक अमित सिहाग के भी विरोध में उतर आए। इसके अलावा डबवाली के गांव मांगेआना के ग्रामीणों ने भी देसूजोधा के किसानों की तरहां गांव में नेताओं की एंट्री बैन कर दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static