बीमा क्लेम के लिए बैंक के आगे धरने पर बैठे किसान

8/4/2019 2:26:40 PM

डबवाली (संदीप): गांव मसीतां स्थित सर्व हरियाणा बैंक के आगे किसानों ने वर्ष 2017-18 के बकाया बीमा क्लेम का भुगतान होने से आक्रोशित होकर धरना दिया। इससे पहले बीते दिन गांव हैबूआना के किसानों डबवाली स्थित एस.बी.ओ. की शाखा के गेट पर धरना दिया था।  मसीतां में धरना स्थल पर किसानों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। मसीतां में बैंक के आगे धरना देने वाले किसानों के समर्थन में जननायक जनता पार्टी के हलका अध्यक्ष सर्वजीत मसीतां भी धरना स्थल पर पहुंचे।

 उन्होंने धरना दे रहे किसानों की मांगों का समर्थन किया। सर्वजीत मसीतां ने किसानों को कहा कि सरकार ने बिना किसानों से राय विचार किए फसल बीमा योजना लागू कर दी। जिसका नतीजा हुआ कि अब किसान इस योजना से परेशान हो चुका है। किसानों को न तो बीमा करने वाली कम्पनी के कार्यालय की जानकारी है। न ही बीमा कम्पनी के कर्मचारी को किसान खोज पा रहा है। 

बैंकों से किसानों के खातों में से प्रीमियम काट लिया जाता है लेकिन जब किसान की फसल खराब हो जाती है तो उसे क्लेम नहीं मिल पाता है। मसीतां ने कहा कि किसान फसल बीमा योजना किसानों के गले की फांस बन चुकी है। इस दौरान किसान जसवीर भाटी, मि_ू कम्बोज, राकेश नेहरा, देवेंद्र भोभिया, गुरतेज, वकील सिंह, सुखविंद्र हैबूआना, तारा सिंह व बूटा सिंह के अलावा बड़ी संख्या में किसान मौजूद थे।

Isha