गुरुद्वारा साहिब की इमारत गिरने से 4 लोगों की मौत

11/19/2018 9:22:24 AM

ऐलनाबाद(विक्टर): ऐलनाबाद के निकटवर्ती राजस्थान के कस्बे नोहर के पास स्थित गांव ढाणी सहारनो वाली में गुरुद्वारे की निर्माणाधीन 4 मंजिला इमारत गिरने से 4 लोगों की मौत व 2 लोग जख्मी हो गए। ऐलनाबाद के गुरुद्वारा बाबा दीप सिंह के मुख्य प्रबंधक बाबा आत्मा सिंह की अगुवाई में पिछले करीब 6-7 साल से इस गुरुद्वारे का निर्माण कार्य चल रहा था। गुरुद्वारे का असारी का काम पूरा हो चुका था जबकि बाकी काम अभी चल रहा था। गत रात्रि करीब 2.45 बजे गुरुद्वारे की 4 मंजिला इमारत अचानक गिर गई। जिस कारण इस इमारत के नीचे सो रहे लोगों में से 4 लोगों की मौके पर व 2 लोगों को जख्मी हालत में सिरसा के अस्पताल में दाखिल करवाया गया।

नोहर थाना प्रभारी ईश्वर सिंह ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस व पूरा प्रशासन मौके पर पहुंचा और बचाव कार्य आरंभ किए। आसपास के गांवों के लोग भारी संख्या में घटना स्थान पर पहुंचे और जे.सी.बी. मशीनों से मलबा हटाकर मलबे के नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला गया। इस घटना में महेंद्र सिंह अरोड़ा ममेरा रोड ऐलनाबाद, अवतार सिंह पुत्र आत्मा सिंह निवासी ममेरा (ऐलनाबाद )जग्गा सिंह थादेवाला नजदीक गज सिंहपुरा  (राजस्थान) व एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दविन्दर सिंह और बारू  सिंह निवासी ममेरा कला (ऐलनाबाद) इस हादसे में जख्मी हो गए जिनको सिरसा के अस्पताल में रैफ र किया गया है।

बताया जा रहा है कि इस इमारत की असारी का काम बिना सरिए से किया गया था और इसमें असारी के लिए प्रयोग किए जाने वाले रेत के स्थान पर बालू रेत का प्रयोग किया गया था। इस हादसे में मरने वाला अवतार सिंह छोटी उम्र का बच्चा था जो गुरुद्वारा बाबा दीप सिंह ममेरा रोड ऐलनाबाद के मुख्य प्रबंधक बाबा आत्मा सिंह का इकलौता पुत्र था।  खबर लिखे जाने तक पुलिस ने सभी मृतकों का पोस्टमार्टम करवाकर शव वारिसों को सौंप दिए थे। आज बहुत ही गमगीन माहौल में ऐलनाबाद के गुरुद्वारा बाबा दीप सिंह के प्रबंधक बाबा आत्मा सिंह के पुत्र का अंतिम संस्कार किया गया। 

Rakhi Yadav