मृतका का शव मांगने पर अस्पताल में बवाल

10/22/2016 3:03:49 PM

सिरसा (कौशिक): डबवाली रोड स्थित लाइफ लाइन अस्पताल में उपचाराधीन एक महिला की मौत हो गई। परिजनों ने जब मृतका का शव मांगा तो अस्पताल के कर्मचारियों ने परिजनों के साथ गाली-गलौच करनी आरंभ कर दिया। इतना ही नहीं, अस्पताल कर्मचारी महिलाओं व पुरुषों से हाथापाई पर उतारु हो गए। 

 

ये था घटनाक्रम
रानियां रोड स्थित थेहड़ मोहल्ला निवासी मोहनलाल की पत्नी 65 वर्षीय लाजवंती की बीती 18 अक्तूबर की रात को अचानक तबीयत खराब हो गई। परिजनों ने उसे डबवाली रोड स्थित लाइफ लाइन अस्पताल में भर्ती करवा दिया। परिजनों के मुताबिक लाजवंती की सिर की नस फट गई थी। अस्पताल के चिकित्सक नीतिन वर्मा ने 19 अक्तूबर को अस्पताल में आप्रेशन किया। 

 

परिजनों का आरोप है कि उन्हें चिकित्सकों व अस्पताल के स्टाफ ने लाजवंती से नहीं मिलने दिया। आरोप है कि लाजवंती की आप्रेशन के दौरान मौत हो गई लेकिन चिकित्सक ने रुपए ऐंठने के लिए 2 दिनों तक लाजवंती को वैंटीलेटर के सहारे जीवित रखा। परिजनों ने जब वैंटीलेटर हटाने को कहा तो चिकित्सक आना-कानी करने लगे। परिजनों के मुताबिक वीरवार को चिकित्सक ने लाजवंती को कहीं और ले जाने का आग्रह किया। परिजनों ने जब चिकित्सक को वैंटीलेटर हटाने को कहा तो चिकित्सक ने हटाने से मना किया और कहा कि वैंटीलेटर हटाते ही महिला की मौत हो जाएगी। 

 

इसी आधार पर परिजनों को शक हुआ कि लाजवंती की पहले ही मौत हो चुकी है। परिजनों ने जब लाजवंती का शव मांगा तो अस्पताल के चिकित्सक व कर्मचारियों ने मृतका परिजनों को शव देने से इन्कार कर दिया और 1 लाख रुपए देने की मांग की। रुपए देने से इन्कार कर दिया तो अस्पताल के कर्मचारी इनके साथ गाली-गलौच करनी आरंभ कर दी। इतना ही नहीं अस्पताल कर्मचारियों ने मृतका के परिजन मोनू रानी, कृष्ण, अरुण कुमार, रवि आदि से हाथापाई करनी आरंभ कर दी। जैसे-तैसे अस्पताल में मामला शांत करवाया। परिजनों ने शव को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल में पहुंचाया। चिकित्सकों ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अग्रोहा रैफर किया है।

 

सच्चाई सामने लाने के लिए करवाया जा रहा पोस्टमार्टम
थेहड़ महोल्ला निवासी मृतका लाजवंती के पुत्र कृष्ण कुमार ने बताया कि मौत कब हुई है और किन कारणों से हुई है, इसे जानने के लिए ही शव का पोस्टमार्टम करवाया गया है ताकि सच्चाई सामने आ सके, क्योंकि लाइफ लाइन अस्पताल के चिकित्सक परिजनों को 3 दिनों से गुमराह कर रहे हैं। 

 

दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत : डॉ. वर्मा
लाइफ लाइन अस्पताल के चिकित्सक नीतिन वर्मा ने बताया कि महिला को जब अस्पताल में भर्ती करवाया गया। उस समय महिला की हालत गंभीर थी। इस बारे में महिला के परिजनों को बता दिया गया था। महिला की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है। डा. वर्मा ने बताया कि मृतका के परिजनों से मारपीट का मामला उनके संज्ञान में नहीं है।