नहरी पानी की बारी बदलने को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे 3 किसान (Pics)

10/26/2016 11:03:43 AM

सिरसा (सतनाम सिंह): सिंचाई विभाग में कार्यकारी अभियंता कार्यालय के सामने नहरी पानी की बारी बदलने को लेकर कुछ किसान धरने पर बैठ गए हैं। 3 किसान रात के अंधेरे में भूख हड़ताल पर बैठे हैं।

दरअसल, शेरांवाली माइनर में बारी बदलने को लेकर गांव भुर्टवाला के कुछ किसानों ने धरना शुरू कर दिया है। इनमें से 3 किसान धरने के साथ-साथ भूख हड़ताल पर भी बैठ गए है। रात के अंधेरे में कार्यालय बंद होने के बाद भी ये किसान डटे है। 

किसान अनिल खोड़ का कहना है कि विभाग ने माइनर के बुर्जी नंबर 146500 व 151900 के लेफ्ट साईड में गलत तरीके से बारी बदली है। साथ ही उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सिंचाई विभाग के कुछ कर्मचारियों ने गलत तरीके से राजनीतिक दवाब में गलत रिपोर्ट तैयार की है। इसके बाद बारी को बदला गया है जिसकी शिकायत जिला उपायुक्त को भी दी गई। उन्होंने कहा कि जब दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी। भूख हड़ताल जारी रहेगी।

वहीं, इस मामले में विभाग के एक्सीएन वी के जग्गा ने कहा कि इन्होंने रकबा के ट्रांसफर की अपील लगा रखी है जब तक फैसला नहीं होता तब तक ऐसा ही रहेगा। फैसले के बाद इनको मोगा न.151900 से पानी शुरू कर दिया जाएगा। फिलहाल इन्हें मोगा न. 146500 से पानी दिया जा रहा है। अभी यही स्तिथि रहेगी।
 


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें