FD के नाम पर लाखों की ठगी, 6 लोगों पर FIR दर्ज

10/22/2016 3:14:44 PM

सिरसा (कौशिक): शहर पुलिस एफ.डी. करने के मामले में 3 भाइयों से लाखों रुपयों की धोखाधड़ी कर सोसायटी फरार हो गई। शहर पुलिस ने सोसायटी के एम.डी. सहित 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश आरंभ कर दी है।

 

ये था मामला
गांव मंगालिया निवासी जगदीश पुत्र निक्कूराम ने शहर पुलिस को दी अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि वे 4 भाई हैं और उनकी जमीन घग्गर के नजदीक आती थी जिसे सरकार ने पिछले वर्ष अधिगृहीत कर लिया था। भूमि अधिग्रहण की एवज में सरकार की ओर से उनके पिता निक्कूराम को 62 लाख रुपए की राशि दी गई थी। निक्कूराम ने अपने चारों बेटों में उक्त राशि में से 12-12 लाख चारों बेटों में बांट दी। इसी दौरान सिरसा के आई.टी.आई. चौक स्थित कैन एग्रो पर्पज को-आप्रेटिव सोसायटी के एम.डी. सुखचैन सिंह व कम्पनी में ही कार्य करने वाले 5 अन्य लोगों ने जगदीश आदि को अपनी राशि एफ.डी. के तौर पर उनकी कम्पनी में जमा करवाने और 1 वर्ष की अवधि के बाद मोटे ब्याज सहित चुकाने की बात कहकर अपने जाल में फंसा लिया। 

 

जगदीश उनकी बातों में आ गया और उसने न केवल अपने 12 लाख रुपए, बल्कि अपने 2 अन्य भाइयों क्रमश: पूर्ण के 10 लाख रुपए और इंद्राज के 50,000 रुपए की राशि भी कम्पनी में जमा करवा दी। शिकायत के मुताबिक अवधि पूरी होने के बाद कम्पनी ने न तो उनकी मूल राशि ही लौटाई और न ही किसी प्रकार का ब्याज। इसके विपरीत कम्पनी के एम.डी. सुखचैन सिंह के अलावा कम्पनी के ही सदस्य करनैल सिंह, सुखदेव, इंद्रपाल, सुखदेव व मदनलाल यहां से कम्पनी बंद कर 26 मार्च 2015 को ही फरार हो गए। शहर थाना पुलिस ने इस संदर्भ में जगदीश की शिकायत पर पिछले वर्ष ही जांच करनी आरंभ कर दी थी और अब बीते दिवस उपरोक्त सभी आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। 

 

पुलिस ने जगदीश की शिकायत पर कैन एग्रो पर्पज को-आप्रेटिव सोसायटी के एम.डी. सहित 6 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पुलिस फिलहाल मामले की गहनता से जांच कर रही है। जल्द ही आरोपी पुलिस गिरफ्त में होंगे।