PIX: MSG ऑल ट्रेडिंग कंपनी ने करवाई तिरंगा रूमाल छू लीग...खिलाड़ियों पर इनामों की बौछार

8/22/2016 3:57:00 PM

सिरसा (सतनाम सिंह): एम.एस.जी. ऑल ट्रेडिंग कंपनी द्वारा करवाई जा रही तिरंगा रूमाल छू लीग को लेकर खिलाडिय़ोंं व दर्शकों में जबरदस्त उत्साह है। 22 अगस्त से 28 अगस्त तक चलने वाली इस दिलचस्प प्रतियोगिता की तैयारियां जोरों शोरों से की जा रही है।

 

तिरंगा रूमाल छू लीग करवाने के बारे में संत गुरमीत राम रहीम ने बताया कि वे खेलों के क्षेत्र में अच्छे खिलाडिय़ों को आगे लाना चाहते हैं। उनकी दिली इच्छा है कि उन्हीं खिलाडिय़ों में से कुछ और गेमों में लगाएं। वो ओलंपिक या एशियाड में देश के लिए मैडल जीतकर लाएं ताकि वो अपने मां-बाप का ही नहीं देश का नाम रोशन करें।   प्रतियोगिता के बारे में जानकारी देते हुए डेरा चीफ ने बताया कि सर्कल कबड्डी, नेशनल कबड्डी, कुश्ती, खो-खो और 1-2 और खेलों को मिलाकर हाईटेक बनाया गया है। इसमें वन-टू-वन फाइट होगी। प्रतियोगिता में 8 टीमें चुनी जा चुकी है। प्रत्येक खिलाड़ी को टीम के ऑनर कम से कम 50 हजार रुपए देंगे और जैसे-जैसे मैच खेलते जाएंगे वो अपडेट होता रहेगा। 

 

इस प्रतियोगिता में खिलाडिय़ों पर इनामों की बौछार होगी। किसी गेम के लांचिंग पर ही लाखों रुपए के इनाम हों, यह पहली बार हुआ है। विजेता टीम को 50 लाख व उपविजेता टीम को 30 लाख रुपए इनाम के रूप में दिए जाएंगे। टूर्नामेंट में मैन ऑफ द मैच को इलैक्ट्रिक बाईक दी जाएगी जबकि टूर्नामेंट ऑफ द प्लेयर को इनाम में कार दी जाएगी। डेरा प्रमुख ने बताया कि लीग में भाग लेने वाली टीमों के नाम भी बड़े दिलचस्प रखे गए हैं। प्रतियोगिता में कनेडा, ऑस्ट्रेलिया के साथ-साथ पंजाब, हरियाणा, यू.पी, दिल्ली, राजस्थान इत्यादि राज्यों की टीमें भी भाग ले रही हैं। यह अंतर्राष्ट्रीय स्तर का टूर्नामेंट है। 

 

तिरंगा रूमाल छू लीग को लेकर पूज्य गुरुजी ने एंथम सांग रिलीज किया ''हट पीछे चल पीछे'' सांग में पूज्य गुरुजी ने अपनी आवाज दी है। इस एंथम सांग का वीडियो भी यू टयूब पर लांच किया गया, जिसे खूब पसंद किया जा रहा है। वहीं सत्संग के दौरान भी एंथम सांग प्रदर्शित किया गया। 

 

खेल में अपना ट्रायल देने आए इंटरनेशनल कबड्डी खिलाड़ी ने बताया कि गुरु जी ने रुमाल छू खेल को इतने बड़े स्तर पर ले जाने का बीड़ा उठाया है। ये सच में ही खिलाड़ियों के लिए बहुत बड़ी बात है। खिलाड़ी ने बताया ये खेल लोकल ग्रामीणों इलाकों में खेला जाता था अब इसे इंटरनेशनल लेवल पर गुरु जी लेकर जा रहें है जो कि बड़ी बात है। आगे उन्होंने कहा कि आज से पहले किसी खेल में इतना बड़ा इनाम नहीं देखा।