कैमिस्ट शॉप पर छापा,प्रतिबंधित MTP किट और नशीली दवाएं बरामद

2/5/2016 4:34:40 PM

सिरसा,(सतनाम सिंह)  : स्वास्थ्य विभाग ने  बेगू रोड पर दवा की दुकान पर छापेमारी करके गर्भपात में इस्तेमाल होने वाली प्रतिबंधित MTP किट बरामद की है। साथ ही विभाग को इस छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में नशीली दवाइयां भी मिली हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने दुकान के मालिक को हिरासत में लिया है। उसके अन्य स्थानों पर छापेमारी की जा रही है।

विभाग के अधिकारी वीरेश भूषण ने बताया कि विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि बेगू रोड पर स्थित दीपक मेडिकोस पर इस तरह की प्रतिबंधित दवाइयां बेची जा रही हैं। विभाग ने आज एक नकली कस्टमर को 500 रुपए का हस्ताक्षर सहित नोट देकर दुकान पर दवाई लेने के लिए भेजा। दुकानदार ने उसे MTP किट जोकि गर्भपात में इस्तेमाल की जाती है,दे दी। इसके बाद विभाग के अधिकारियों ने मौके पर छापेमारी कर दुकानदार को रंगे हाथो पकड़ लिया। जब दुकान में जांच की तो इस दुकान से भारी मात्रा में नशीली दवाइयां भी बरामद की हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी डॉ वीरेश ने कहा कि दुकान के मालिक को हिरासत में लेकर उसके अन्य स्थानों पर छापेमारी की जा रही। आगे की कार्रवाई पुलिस द्वारा की जाएगी। बता दे कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा गर्भपात में इस्तेमाल होने वाली MTP किट की बिक्री को प्रतिबंधित कर दिया है।