नायब तहसीलदार परीक्षाः शांतिपूर्वक परीक्षा के मद्देनजर धारा 144 लागू

5/26/2019 1:53:24 PM

सिरसा: जिले में 26 मई को आयोजित होने वाली नायब तहसीलदार की परीक्षा को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाने के लिए आज लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में नगराधीश जयवीर यादव ने सभी ड्यूटी मैजिस्ट्रेट, फ्लाइंग स्क्वायड तथा सुपरवाइजर की बैठक ली। उन्होंने सभी ड्यूटी मैजिस्ट्रेट से कहा कि वे अपने-अपने केंद्रों में जाकर सभी आवश्यक सुविधाएं जैसे सी.सी.टी.वी. कैमरे, पेयजल, बिजली, डैस्क तथा अन्य सुविधाओं का जायजा लें तथा कोई भी कमी पाई जाए तो संबंधित जिला शिक्षा अधिकारी को अवगत करवाएं। उन्होंने कहा कि 26 मई को प्रात: 7.30 बजे अपने-अपने परीक्षा केंद्रों में रिपोर्ट करें तथा परीक्षा केंद्र में ड्यूटी पर तैनात सभी कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दें। 

परीक्षा केंद्र में किसी को भी इलैक्ट्रिॉनिक गैजेट जैसे मोबाइल, कैल्कुलेटर, ब्लूटुथ तथा अन्य गैजेट ले जाने की अनुमति नहीं है। कोई भी अधिकारी, कर्मचारी अपना मोबाइल साथ लेकर न जाएं। उन्होंने सभी ड्यूटी मैजिस्टे्रट से कहा कि परीक्षार्थी दूर-दराज जिलों से परीक्षा देने आएंगे, उनके साथ नम्र व्यवहार रखें तथा उन्हें नियमों के बारे में भी बताएं। उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्र में परीक्षा देने के लिए आने वाले परीक्षाॢथयों का प्रवेश 9.50 तक ही करें। उसके बाद किसी भी परीक्षार्थी को प्रवेश न करने दें। सभी परीक्षाॢथयों की बॉयोमीट्रिक अटैंडैंस लगाएं तथा उन्हें सिटिंग प्लान के हिसाब से ही बिठाएं। उन्होंने सुपरवाइजर से कहा कि सभी परीक्षाॢथयों का एडमिट कार्ड चैक करके ही उन्हें प्रवेश करने दें तथा उनकी पूरी चैकिंग करें, परीक्षार्थी मोबाइल, किसी भी प्रकार की घड़ी, बैल्ट, अंगूठी, कान की बाली, इलैक्ट्रॉनिक्स व कम्युनिकेशन उपकरण, पैन, पैंसिल, रबड़, शॉर्पनर, करेकिं्टग यूड, कैल्कुलेटर परीक्षा केंद्र के अंदर नहीं ले जा सकते। 

उन्होंने ड्यूटी पर तैनात सभी अधिकारियों व कर्मचारियों से कहा कि अपना कार्य पूरी निष्ठïा से करें तथा परीक्षा को नकलरहित सम्पन्न करवाने के लिए हरियाणा पब्लिक सॢवस कमीशन द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें। जिले में 22 परीक्षा केंद्र बनाए गए है जिसमें 5280 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा 26 मई को प्रात: 10 से दोपहर 12 बजे तक सम्पन्न होगी। इस बैठक में डी.एस.पीप्प्. आर्यन, राजेश चौहान, जगजीत सिंह, आर.के. फुलिया, एक्स.ई.एन. जनस्वास्थ्य विभाग तरुण गर्ग, एक्स.ई.एन. जनस्वास्थ्य विभाग आर.के. शर्मा, ई.टी.ओ. सुरेंद्र गोदारा, नरेश ग्रोवर सहित परीक्षा से संबंधित अन्य अधिकारी मौजूद थे। 

Isha