टूटा पुल व रेलिंग दे रहे हादसों को न्यौता

8/13/2017 2:07:50 PM

रानियां: नहरों में पानी उफान पर हैं यहां से गुजरना है तो संभलकर चलिए। रात के समय न ही चलें तो बेहतर होगा, क्योंकि अंधेरी रातों में यहां से निकल पाना बड़ा ही मुश्किल है। लोग अक्सर रानियां के सोसायटी मार्ग से थेड़ी मोहर सिंह, थेड़ी सतनाम सिंह सहित आधा दर्जन गांवों की ओर जाने वाले राहगीरों को ऐसी ही सलाह देते हैं। इस मार्ग पर नार्थ घग्गर कैनाल पर बने पुल व उसकी रेलिंग टूटी हुई है। नहर में काफी पानी चल रहा हैं जिससे हर समय हादसों का डर बना रहता है। इसके निर्माण के लिए ग्रामीण आवाज भी उठाते हैं लेकिन वह अधिकारियों के कानों तक नहीं पहुंचती। कई वर्ष बीत जाने के बाद आज तक इसकी सुध नहीं ली गई।

विभाग को शिकायत करने के बाद विभाग ने पुल पर चेतावनी बोर्ड लगाकर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया हैं और दूसरी और जिससे समस्या प्रतिदिन विकट होती जा रही है। ग्रामीण निर्मल सिंह, सकत्र सिंह, हरविंद्र सिंह, रघुवीर सिंह, जयमल सिंह, गुरमुख सिंह व जोध सिंह सहित का कहना है कि इस पुल की रेलिंग वर्षों से टूटी हुई है और पुल भी जर्जर हो चुका है आसपास के गांव ढाणी सतनाम सिंह, चक्क रत्तन सिंह वाला, नगराना, थेड़ी मोहर सिंह, संगतपुरा, थेड शमिंद्र सिंह व कुतावढ़ से राजस्थान के अनेक गांवों को जोड़ता है को जोडऩे वाली इस सड़क से आए दिन हजारों की तादाद में राहगीरों का निकलना होता है जिससे यह सड़क मुख्य मार्ग बन गई है।

दिन के समय में भी इस जगह से वाहन चालकों को सावधानी के साथ निकलना पड़ता है, लेकिन रात के समय तो परेशानियां सामने खड़ी हो जाती हैं। इस संबंध में सिंचाई विभाग के कनिष्ठ अभियंता से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इस समस्या के बारे में उच्चाधिकारियों को अवगत करवा दिया है लेकिन 3 वर्ष बीतने वाले हैं अभी तक पुलिया को बनाने की अनुमति नहीं मिली हैं जैसे ही अनुमति मिलेगी पुलिया का निर्माण कार्य शुरू करवा दिया जाएगा।