स्कूल के मेन गेट पर बिजली की तार टूटी, हादसा टला

12/13/2018 12:37:56 PM

 

रानियां(दीपक): राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के मेन गेट के बाहर बिजली की तार टूटकर गिर गई लेकिन स्कूल के बाहर बच्चे न होने के कारण एक भयानक हादसा टल गया लेकिन मेट गेट के बीचोंबीच तार टूटकर गिरने से स्कूल में जाने वाला रास्ता अवरोध हो गया। आस पड़ोस के लोगों ने बताया कि अलसुबह ही बारिश के कारण बिजली की मेन तार स्कूल के गेट के बाहर टूटकर गिर गई।

स्कूल में बच्चे आने शुरू होने से पहले लोगों ने निगम के कर्मचारियों को इसी सूचना दी लेकिन बिजली निगम का कोई कर्मचारी तार को ठीक करने के लिए नहीं आया। स्कूल के समय अनुसार जैसे ही बच्चे स्कूल पहुंचने लगे तो बच्चों में भय का माहौल पैदा हो गया और बच्चों को स्कूल में प्रवेश करने के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। बच्चोंको स्कूल छोडऩे आए अभिभावक गुरनाम सिंह, कुलदीप सिंह, गुरदेव सिंह, रामकुमार, मक्खन सिंह व विक्रम सिंह सहित अन्य ने बताया कि वे जब अपने बच्चों को स्कूल छोडऩे के लिए आए तो देखा कि स्कूल के मेन गेट के बाहर बिजली का तार टूटा हुआ था।

कहीं बच्चे करंट की चपेट में न आ जाएं तो बड़ी सावधानीपूर्वक स्कूल में प्रवेश करना पड़ा लेकिन बिजली निगम के कर्मचारियों की लापरवाही से भयानक हादसा हो सकता था लेकिन बिजली कर्मचारी स्कूल लगने के बाद ही बिजली की तार को ठीक करने के लिए आए। बच्चों के अभिभावकों ने कहा कि बिजली निगम की इस प्रकार की लापरवाही करना ठीक नहीं है। उन्हें समय तार बिजली की तार को ठीक कर देना चाहिए था। निगम के बिजली कर्मचारी वेदप्रकाश ने बताया कि तार टूटने की सूचना मिलने के बाद तुरंत बिजली सप्लाई बंद कर दी थी और तार ठीक करने के लिए कर्मचारी मौके पर भेज दिए गए थे। उन्होंने बताया कि बिजली निगम के कर्मचारी लोगों की सुरक्षा को लेकर गंभीर है। निगम द्वारा बिजली के तार जोडऩे में कोई लापरवाही नहीं की गई है।

Deepak Paul