राइफल के बल पर अकाऊंटैंट से लूटा पर्स तो दूसरी लूट युवक की सूझबूझ से टली

11/20/2017 2:04:05 PM

डबवाली(संदीप):डबवाली में बीती रात एक साथ 2 लूट की वारदातें हुई। इनमें से एक लूट की वारदात को अंजाम देने में लुटेरे सफल हुए जबकि दूसरी लूट की वारदात को लुटेरे अंजाम नहीं दे पाए। दूसरी वारदात युवक की सुझ-बुझ के चलते टल गई। दोनों ही वारदातों में लुटेरों ने लोहे की राड से हमला किया। अकाऊंट्स का काम करने वाला मुकेश ग्रोवर कालोनी रोड पर स्थित अन्नपूर्णा मंदिर के पास स्थित अपने आफिस से एकता नगरी में अपने घर के लिए निकला था। 

रात करीब 9 बजे वे बख्तावर मल दर्दी वाली गली में जिसे ही अपने स्कूटी से घुसा तो सामने 3 अज्ञात बाइक सवारों ने उसकी स्कूटी का रास्ता रोक दिया। मुकेश ने लुटेरों के चंगुल से भागने का प्रयास भी किया लेकिन उसकी स्कूटी का संतुलन बिगडऩे से वे स्कूटी के साथ गली में गिर पड़ा। इसके बाद मुकेश के सिर पर लुटेरों ने राइफल के बट्ट से कई वार किए जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गया। लुटेरे मुकेश की जेब से पर्स निकालकर फरार हो गए। मुकेश के पर्स में करीब 9 हजार रूपए की राशि, ए.टी.एम. व जरूरी कागजात बताए जा रहे हैं। 

लुटेरों ने रोका तो युवक ने भगा ली बाइक
लुटेरों ने दूसरी लूट की वारदात गांव अलीकां के रहने वाले गगनदीप नामक युवक के साथ करने की कोशिश की। हालांकि लुटेरे वारदात को अंजाम नहीं दे पाए। अलीकां निवासी गगनदीप शहर में गिजर लगाने व बिजली से जुड़े अन्य कार्य करता है। रोजमर्रा की तरह वह बीते दिन रात को भी प्रेम नगर वाली अलीकां रोड से गांव जा रहा था। जैसे ही वह बी.एड. कालेज की प्रस्तावित बिल्डिंग वाली जगह के सामने पहुंचा तो आगे 3 अज्ञात बाइक सवारों ने उसे बाइक रोकने का इशारा किया। गगनदीप की नजर एक युवक के हाथ में पकड़ी लोहे की राड पर गई। इसके बाद गगनदीप ने अपनी बाइक को तेज स्पीड में भगा लिया। हालांकि लुटेरों ने उसके राड भी फैंकी लेकिन युवक के राड नहीं लगी। 

बयान दर्ज किए जा रहे हैं
शहर थाना प्रभारी सुखदेव सिंह ने कहा कि पुलिस कर्मी को अकाऊंटैंट के बयान दर्ज करने भेजा गया है। बयान देने के बाद ही मुकद्दमा दर्ज किया जाएगा। वहीं दूसरे मामले में पुलिस के पास कोई सूचना नहीं आई है।