सीवरेज ओवरफ्लो से मोहल्लावासी परेशान

8/22/2019 3:34:30 PM

ऐलनाबाद: शहर के वार्ड नंबर 12 सिरसा रोड सिंगला स्पेयर पाटर््स वाली गली के लोग पिछले करीब 6 महीने से सीवरेज ओवरफ्लो होने के कारण परेशान हैं। मोहल्ला वासियों की तरफ  से इस समस्या के लिए अनेक बार जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को बताया जा चुका है मगर कोई सुनवाई नहीं हो रही। आज मोहल्ला निवासी प्रधान सुखदेव सिंह, झंडा सिंह, आत्मा राम कसवा, महावीर, सुरिन्दर कथूरिया, मन्द्र सिंह, हरविन्दर सिंह, मुनीश सिंगला, पवन सिंगला सहित अनेक लोगों ने जनस्वास्थ्य विभाग के एस.डी.ओ. को मांग पत्र देकर इस समस्या का जल्दी से जल्दी हल किए जाने की मांग की है।

मोहल्ला के लोगों ने बताया कि उनकी गली में पिछले 6 महीने से एक मैनहोल बंद होने के कारण सीवरेज का सारा पानी यहां, गली में फैल रहा है, जिस कारण गन्दगी का माहौल बना हुआ है और मक्खियां-मच्छर पैदा होने के साथ बीमारियां फैल रही हैं। लोगों ने बताया कि इस मैनहोल से करीब 100 फुट की दूरी पर सिरसा रोड पर मेन सीवरेज की मेन लाइन है यदि इस मैनहोल का कनैक्शन सिरसा रोड के मैनहोल में कर दिया जाए तो यह समस्या हल हो सकती है मगर सबंधित विभाग की तरफ  से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा।

मोहल्ला के लोगों ने इस समस्या को जल्दी से जल्दी हल किए जाने की मांग की है।जनस्वास्थ्य विभाग के जे.ई सुरिन्दर कुमार के साथ बात की गई तो उन्होंने कहा कि शहर के बहुत से क्षेत्र में सीवरेज की समस्या बनी हुई है। उन्होंने 2 दिन पहलेही इस की सफाई करवाई थी। कर्मचारियों को भेजकर फिर सफाई करवा देंगे। उन्होंने कहा कि जल्दी ही इस समस्या का स्थायी हल भी किया जाएगा।

Isha