एक्शन में नगरपालिका : अभियान चलाकर बेसहारा पशु पहुुंचाए नंदीशाला

11/24/2019 12:06:21 PM

ऐलनाबाद (विक्टर): ऐलनाबाद में बेसहारा पशु लोगों के लिए मुसीबत बनते जा रह हैं। शहर में रोजाना इन पशुओं के कारण दुर्घटनाएं हो रही हैं।  आज ही एस.डी.एम. कार्यालय के पास एक मोटरसाइकिल के आगे गाय आ गई जिससे मोटरसाइकिल सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को सिरसा रैफर करना पड़ा है। शहर में बढ़ रही दुर्घटनाओं व लोगों की शिकायतों को देखते हुए नगरपालिका ने बेसहारा पशुओं को लेकर अभियान चलाया है।


इस अभियान में नगरपालिका कर्मचारी बेसहारा पशुओं को हांक कर, नंदीशाला पहुंचा रहे हैं। नगरपालिका कर्मचारी गलियों व शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर पशुओं को इक_ा करते हैं व उन्हें नंदीशाला में छोड़ते हैं। 3 दिनों में नगरपालिका ने करीब 40 से अधिक पशुओं को नंदीशाला पहुंचाया है। नंदीशाला में पशुओं को छोडऩा ही काफी नहीं, नगरपालिका को, उन लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई करनी होगी, जो बेसहारा पशु छोड़ते हैं। 

ऐलनाबाद कैटल फ्री को लेकर बनी थी नंदीशाला
नंदीशाला की स्थापना ऐलनाबाद को कैटल फ्री करने के उद्देश्य से ही की गई थी और प्रशासन के आग्रह पर ही, समाजसेवी लोगों ने नंदीशाला का गठन किया था। नगरपालिका चेयरमैन रवि लढ़ा को नंदीशाला कमेटी का प्रधान, डा. एन.आर. सिद्ध को सचिव व नंबरदार रूपराम जयपाल को उपाध्यक्ष बनाया गया था। नंदीशाला जनसहयोग से बेहतर कार्य कर रही है तथा इस समय नंदीशाला में करीब 1500 से अधिक पशु हैं।

Isha