ऑनलाइन शिक्षा : स्कूलों ने शुरू की बच्चों की पढ़ाई

4/8/2020 2:22:39 PM

रानियां (सतनाम) : सेठ रामजीदास डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल रानियां व भगत पब्लिक स्कूल संतनगर ने ऑनलाइन शिक्षा प्रणाली शुरू कर दी है जिससे घर बैठे बच्चों को शिक्षा करवाई जा रही है ताकि बच्चों की शिक्षा प्रभावित ना हो। इस संबंध में डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल रानियां के प्राचार्य राजवीर सिंह कंग व भगत पब्लिक स्कूल के प्राचार्य नवप्रीत सिंह भंगू ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में सभी स्कूल बंद हैं लेकिन इतना लंबा समय होने के कारण बच्चों की शिक्षा पर काफी प्रभाव पड़ रहा है। 

बच्चों की शिक्षा प्रभावित ना हो इसलिए स्कूलों में अब ऑन लाइन शिक्षा प्रणाली शुरू कर दी है। जिससे बच्चों को घर बैठे स्कूल का कार्य दिया जा रहा है और स्कूल के कार्य को करवाया जा रहा है जिससे बच्चों को थोड़ी परेशानी तो है लेकिन बच्चों की शिक्षा निरंतर चलती रहेगी और बच्चों की शिक्षा प्रभावित नहीं होगी। उन्होंने बताया कि हर रोज शिक्षक बच्चों के परिजनों से ऑनलाइन रू-ब-रू होते हैं और बच्चों के कार्य को पूरा करवाने के लिए कटिबद्ध हैं।

हर रोज बच्चों अगल-अलग विषय का कार्य करवाना शुरू कर दिया है। कुछ दिन बच्चों को कार्य में परेशानी आएगी लेकिन जब इसी प्रकार कार्य करने के आदि हो जाएंगे तो बहुत ही आसानी से बच्चे अपनी शिक्षा पूर्ण करने में सुविधा होगी। इसलिए प्रबंधन के निर्देशानुसार बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा दी जा रही है। 

Edited By

Manisha rana