पॉलीथिन विक्रेताओं पर 1 लाख से अधिक का जुर्माना

5/23/2019 12:12:57 PM

सिरसा (का.प्र.): नगर परिषद द्वारा पॉलीथिन विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई जारी है। बुधवार को परिषद की टीम एक बार फिर बाजारों में निकली और पॉलीथिन के थोक कारोबारियों पर शिकंजा कसते हुए उनक पर मोटा जुर्माना ठोका। 6 विक्रेताओं पर एक लाख से अधिक का जुर्माना ठोका गया और इन विक्रेताओं को चेतावनी दी गई कि वे आगे से पॉलीथिन बेचने से बाज आएं।

नगर परिषद के चीफ सैनेटरी इंस्पैक्टर देवेंद्र बिश्रोई, सैनेटरी इंस्पैक्टर जोगेंद्र व अवतार सिंह पर आधारित टीम नेे भादरा बाजार, रोड़ी बाजार, बड़े डाकघर के पास कई दुकानों पर छापामारी की। औचक जांच में 6 ऐसे दुकानदार पकड़ में आए जो पॉलीथिन का होलसेल कारोबार करते थे। देवेंद्र बिश्रोई ने बताया कि छापामारी में शंकर ट्रेडर्स व लाजपराय पुत्र छबीलदास की दुकान से 10-10 किलो पॉलीथिन बैग बरामद हुए। इन दोनों विक्रेताओं पर 20-20 हजार रुपए का जुर्माना ठोका गया है। वहीं, बालाजी करियाना से 3.4 किलो पॉलीथिन बरामद होने पर दुकानदार को 10 हजार रुपए का जुर्माना किया गया। इसी प्रकार रामप्रकाश की दुकान से 30 किलो पॉलीथिन बरामद हुआ।

दुकानदार पर 25 हजार का जुर्माना किया गया। मेकअप बाजार से एक किलो पॉलीथिन बरामद होने पर 3 हजार रुपए जुर्माना तथा गणेश जनरल स्टोर से 24 किलो पॉलीथिन बरामदगी पर 25 हजार का जुर्माना ठोका गया। चीफ सैनेटरी इंस्पैक्टर ने बताया कि बुधवार को उक्त 6 पॉलीथिन विक्रेताओं पर एक लाख 3 हजार रुपए जुर्माना किया गया है। एक सप्ताह के भीतर उन्हें जुर्माना अदा करना होगा। उन्होंने बताया कि कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

Isha