वार्ड 15 के लोग गंदे पेयजल की सप्लाई से परेशान, धरना-प्रदर्शन करने को मजबूर

10/11/2019 3:19:37 PM

ऐलनाबाद (विक्टर) : शहर के नोहर रोड पर मुख्य जलघर के आसपास हुडा की खाली पड़ी जगह पर मृत पशु डालने से साथ लगते वार्ड 15 के लोग बेहद परेशान हैं। लोगों का कहना है कि मांसाहारी पक्षी व कुत्ते मृत पशुओं को नोचने के बाद जलघर की डिग्गी में पानी पीते हैं जिससे जलघर की डिग्गी का पानी दूषित हो रहा है। वहीं जलघर की डिग्गी में फैली गंदगी को साफ नहीं किया गया है और गंदा पानी ही शहर को सप्लाई किया जा रहा है।

लोगों का कहना है कि हुडा की खाली पड़ी जगह पर मृत पशु उठाने वाला ठेकेदार रात के अंधेरे में यहां मृत पशु डाल रहा है जिससे यहां का वातावरण पूरी तरह से बदबूदार हो गया है तथा इस बदबू के कारण लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। लोगों का कहना है कि जलघर की डिग्गी में पूरी तरह से गंदगी फैली हुई है तथा यही गंदा पानी शहर में सप्लाई किया जा रहा है जिससे बीमारियां फैलने का खतरा पैदा हो गया है।

लोगों ने कहा कि अगर जल्द ही जलघर की डिग्गी को साफ नहीं किया गया तो शहर में बीमारियां फैल सकती हैं। इस संबंध में वार्ड 15 के पार्षद रमेश कुमार का कहना है कि उन्होंने हुडा की जमीन में मृत पशु डाले जाने को लेकर कई बार नगर पालिका को शिकायत की है तथा पालिका प्रधान रवि कुमार लढा को भी कहा है मगर अभी तक इस समस्या की ओर किसी ने भी ध्यान नहीं दिया है।

वहीं जलघर की डिग्गी में फैली गंदगी को लेकर भी कई बार जनस्वास्थ्य विभाग को शिकायत की जा चुकी है मगर किसी भी अधिकारी ने आकर मौका नहीं देखा है। पार्षद रमेश कुमार ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर जल्द ही प्रशासन ने इन समस्याओं की तरफ ध्यान नहीं दिया तो वे वार्ड के लोगों के साथ धरना-प्रदर्शन करने पर मजबूर हो जाएंगे।

जलघर की डिग्गी पूरी तरह से साफ : भाटिया
जलघर की डिग्गी में फैली गंदगी को लेकर जब जनस्वास्थ्य विभाग के कनिष्ठ अभियंता सुरेंद्र भाटिया से बात की गई तो उनका कहना था कि जलघर की डिग्गी के चारों तरफ दीवार बनाई गई है तथा एक गेट लगाया गया है, जो हमेशा बंद रहता है तथा वहीं पर एक कर्मचारी की भी ड्यूटी लगाई हुई है। उन्होंने कहा कि जलघर की डिग्गी पूरी तरह से साफ है। उन्होंने स्वयं जलघर की डिग्गी पर जाकर मौका देखने की बात भी कही।
 

Isha