नवजात बच्ची की संदिग्ध मौत, पुलिस ने शव को कब्र से निकलवाया

7/16/2018 3:14:40 PM

सिरसा(कौशिक): जिला के गांव कैरांवाली में करीब एक सप्ताह पूर्व जन्मी कन्या की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। बच्ची के परिजनों ने शव को श्मशान में दफना दिया। इसी बीच अज्ञात व्यक्ति ने पुलिस को शिकायत दे दी कि बच्ची की मौत स्वभाविक रूप से नहीं हुई, बल्कि उसकी हत्या की गई है। इस शिकायत पर पुलिस हरकत में आ गई। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस व नायब तहसीलदार मौके पर पहुंचे और नवजात बच्ची के शव को गांव की श्मशान घाट से बाहर निकलवाया और पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल पहुंचाया। 

जहां चिकित्सकों ने नवजात बच्ची के शव को अग्रोहा मैडीकल कालेज रैफर कर दिया। जानकारी के अनुसार गांव कैरांवाली निवासी नरेश कुमार के घर करीब एक हफ्ते पहले एक लड़की ने जन्म लिया। बताया जाता है कि 9 जुलाई को बच्ची कोउल्टी लगी और नवजात बच्ची बेहोश हो गई। परिजन उसे उपचार के लिए एक निजी अस्पताल में ले गए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने उसके शव को दफना दिया। 

वहीं पुलिस को सूचना मिली कि नरेश की बच्ची की हत्या की गई है और हत्या के बाद शव को दफनाया गया है। पुलिस व ड्यूटी मैजिस्टे्रट मौके पर पहुंचे और शव को गड्ढे से बाहर निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल पहुंचाया। चिकित्सकों ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अग्रोहा रैफर कर दिया। पुलिस को दिए बयान में नरेश ने बताया कि उसके ये 5वीं बेटी थी जिसकी बीमारी के कारण मौत हो गई। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व उसकी 2 बेटियों की भी बीमारी के कारण मौत हो चुकी है। उसके 2 बेटियां हैं। बड़ी बेटी 8वीं व छोटी बेटी चौथी कक्षा में पढ़ती है।


 
 

Rakhi Yadav