पुलिस की सख्ताई का दिखने लगा है अब शहर में असर, गलियों तक में बरती जा रही ‘चौकसी’

3/27/2020 4:02:56 PM

सिरसा (भारद्वाज) : कोरोना वायरस को लेकर किए गए लॉकडाऊन के मद्देनजर जिला प्रशासन पूरी तरह से एहतियात बरत रहा है और यही नहीं अपने इस बचाव प्रबंधों की ‘डोर’ से आमजन को भी बांधे रखने की कोशिशें जारी हैं। बुधवार को शहर में बेवजह निकलने वाले लोगों के साथ पुलिस द्वारा की गई सख्ताई अब वास्तविकता में अपना अच्छा असर दिखाने लगी है। 

चूंकि गुरुवार को गिने चुने लोग ही अपने घरों से बाहर निकलते दिखे। कारण साफ है कि पुलिस द्वारा शहर के बाजारों के साथ साथ गलियों के नुक्कड़ों पर भी अपना पहरा बिठाते हुए पूरी चौकसी बरती जा रही है। हालांकि कुछेक क्षेत्रों में लोगों ने सरकार के इन बचाव प्रबंधों को तार-तार करने में भी कसर नहीं छोड़ी है लेकिन बावजूद इसके शहर के लोग अब सख्ताई के बीच सेफ्टी की बात को समझने लगने हैं और यही कारण रहा कि कल पुलिस के देखे सख्त रवैये के कारण आज लोग घरों में ही थमे रहे। 

बचाव के लिए ये उठाए जा रहे कदम
जिला प्रशासन की ओर से कोरोना वायरस के मद्देनजर हर चप्पे चप्पे पर निगरानी रखी जा रही है। पुलिस प्रशासन की ओर से जहां शहर भर में कई स्थानों पर नाके लगा दिए हैं तो वहीं आला अधिकारी भी चौकसी का जायजा लेने के लिए शहर में निरीक्षण करते नजर आते हैं। डी.आई.जी. अरुण सिंह नेहरा अपने पूरे दल बल के साथ पुलिस द्वारा लगाए गए नाकों पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया।

खास बात ये है कि पुलिस का हर जवान बड़ी गंभीरता के साथ ड्यूटी पर मुस्तैद नजर आता है और नाके पर खड़े ये मुलाजिम उन लोगों को बचाव के पाठ भी पढ़ाते हैं जो बेवजह अपने घरों से बाहर निकलने का प्रयास करते हैं। जगह जगह पुलिसिया वाहनों पर मुनादी की जा रही है और लोगों को लॉकडाउन की गंभीरता बताई जा रही है। गुरुवार को पुलिस प्रशासन की ओर से विभिन्न स्थानों पर मास्क भी बांटे गए। 

सचिवालय को किया सैनिटाइज
उपायुक्त के निर्देश पर गुरुवार को पूरे लघु सचिवालय को सैनिटाइज किया गया। उपायुक्त ने खुद इस कार्य का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों से शहर की स्थिति पर भी चर्चा की। खास बात ये है कि उपायुक्त कार्यालय में भी सोशल डिस्टैंसिंग के तहत मेल मुलाकात कर अधिकारियों से मुलाकात की जा रही है। इसके अलावा शहर के कई क्षेत्रों को भी सैनिटाइज किया गया। 

Isha