बरसात ने खोली विकास की पोल

7/19/2019 12:20:08 PM

रानियां (सतनाम): तेज बरसात ने रानियां में भाजपा के विकास कार्यों की पोल खोल दी जिससे आमजन काफी आहत हो गए। लोगों के घरों में पानी घुस गया, बाजारों में नदी जैसे माहौल हो गया और सड़के टूट कर बिखर गई जिससे शहर व गलीवासियों ने प्रशासन व सरकार के खिलाफ नारेबाजी करके रोष प्रकट किया।  वार्ड नंबर 2 में बाबा रामदेव मंदिर वाली गली व पूर्व पार्षद जगराज सिंह की गली में कीचड़ पसरने व पानी की निकासी न होने पर गलीवासियों ने नारेबाजी करके रोष प्रकट किया।

प्रदर्शनकारी पूर्व पार्षद जगराज सिंह, जम्मू सिंह, शिंगारा राम, राजकुमार, मनफूल, बाजाराम, बलराज, दानाराम, सतपाल ने कहा कि बरसात के पानी की निकासी का कोई हल नहीं है, बरसात का पानी घरों में घुस रहा है जिससे घरों की नींव को भारी नुक्सान है। भाजपा सरकार दावा करती है कि प्रदेश में खूब विकास हुआ है और पारदॢशता से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। 

सड़क को बने 1 माह भी नहीं हुआ है कि सड़क में दरारें आ गई हैं और सड़क पूरी तरह बिखर गई हैं। 

खूब हुई बरसात, बाजार बना तालाब : शहर का मुख्य बाजार, जीवन नगर रोड़ से लेकर सिरसा रोड़ की अनाजमंडी तक पूरी सड़क 5 घंटे लगातार लबालब रही। सड़क ने तालाब का रूप धारण कर लिया। स्कूल में पढऩे वाले बच्चों को जाना काफी मुश्किल हुआ। क्योंकि वाहन भी पानी में तैरते नजर आए। शहर में पानी करीब 3 फुट तक चलता रहा। शहर के मुख्य सड़क चाचान टायर हाऊस व पी.एन.बी. बैंक के समक्ष सड़क काफी नीची होने के कारण पानी का यहां पूरा भराव रहा और सुबह के 10 बजे तक दुकानदार अपनी दुकान में दाखिल नहीं हो सके।  

11000 वोल्टेज के साए में जग्गा बस्ती, किया प्रदर्शन : गलियों में पानी के खूब भराव व ऊपर से 11000 वोल्टेज की लाइन की क्रॉसिंग ने बस्ती को परेशानी मे डाल दिया जिससे सारी रात बस्ती के लोग सो नहीं पाए। कि बिजली आने पर कभी करंट आ सकता है क्योंकि बरसात पूरी रात होती रही। पूरी बस्ती पानी पानी हो गई थी और ऊपर से बिजली की बड़ी लाइन क्रॉसिंग हो रही थी। जैसे ही सुबह हुई तो लोगों का गुस्सा फूटा और प्रशासन व सरकार के खिलाफ नारेबाजी करके रोष प्रकट किया। 

Isha