सीवरेज से निकाली गाद, बनी रही लोगों के लिए परेशानी का सबब

12/3/2017 12:03:39 PM

ऐलनाबाद(भार्गव):जनस्वास्थ्य विभाग के ठेकेदार के सफाई कर्मचारियों द्वारा शहर में स्थापित सीवरेज मैनहोल की सफाई के दौरान उसमें फंसी गंदगी व गाद मैनहोल के नजदीक ही फैला दी जाती है। जिसे हफ्तों तक उठाया नहीं जाता और यह गंदगी वाहनों के टायरों से चिपककर पूरे बाजार में जगह-जगह फैल जाती है। अब 2-3 दिन से शहर की सिरसा रोड स्थित मैनहोल की सफाई का कार्य चल रहा है। जिससे इस पूरी मुख्य सड़क पर जगह जगह गाद के ढेर लगा दिए गए हैं, इसी तरह इस मुख्य सड़क पर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के बिल्कुल सामने के सीवरेज मैनहोल की गाद निकालकर यहां चारों तरफ फैला दी गई है।

इससे रोजाना बैंक में आने वाले सैंकड़ों उपभोक्ताओं को अपने वाहन इस बदबूदार गाद के बीच से निकालने पड़ रहे हैं। स्थानीय सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों नितिन सोमानी, सुरेन्द्र सरदाना, रूपराम जैपाल, सुखदेव बिलासपुरिया सहित अनेक नागरिकों ने संबंधित विभाग के उच्चाधिकारियों से मांग की है कि जब भी मैनहोल से गाद निकाली जाए तो इसे तुरंत ट्रैक्टर-ट्राली या बड़े कंटेनरों मेंं भर कर शहर से दूर डाली जाए। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से यहां कर्मचारियों को 2 बार मेहनत नहीं करनी पड़ेगी वहीं वातावरण भी प्रदूषित नहीं होगा। 

क्या कहते हैं जनस्वास्थ्य विभाग के एस.डी.ओ.
इस संबंध मेंं वार्ड-13 के पार्षद महेन्द्र वर्मा ने सी.एम. विंडो पर शिकायत लगाई तो जनस्वास्थ्य विभाग के एस.डी.ओ. ने लिखित में बताया कि शहर में सीवरेज की सफाई का कार्य दुलीचंद, सुरेश कुमार बांसल तथा कुलवंत राय ठेकेदार को दिया हुआ जिन्हें निर्देश दिए जा चुके हैं कि सीवरेज सफाई के दौरान मैनहोल से निकले मलबे को तुरंत प्रभाव से उठवाएं।