भ्रूण जांच करते डाक्टर सहित 3 काबू

9/18/2016 1:20:43 PM

सिरसा (कौशिक): सिरसा स्वास्थ्य विभाग सिरसा व गुप्तचर विभाग डबवाली की टीम संयुक्त टीम ने राजस्थान के हुनमानगढ़ जंक्शन में एक अल्ट्रासाउंड सैंटर पर छापा मारा। छापामारी के दौरान टीम ने अल्ट्रासाउंड सैंटर को सील कर दिया। स्वास्थ्य विभाग सिरसा की टीम को लिग जांच की गुप्त सूचना मिली थी कि हनुमानगढ़ जंक्शन स्थित बोम्बे अल्ट्रासाउंड में सरेआम ङ्क्षलग जांच की जा रही है। सूचना के आधार पर टीम ने 40 हजार रूपए देकर एक फर्जी ग्राहक बनाकर सैंटर में भेजा। इसके आधार पर अल्ट्रासाऊंड में ङ्क्षलग जांच करते हुए मिले। जिसके तहत डा. अमर सेतिया, ढाबा निवासी रामकिशन व हनुमानगढ़ निवासी कुलदीप को मौके पर गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद जयपुर पुलिस टीम ने आरोपी चिकित्सक को काबू कर लिया। छापामारी टीम का नेतृत्व नागरिक अस्पताल के उपसिविल सर्जन डा. वीरेश भूषण कर रहे थे।
 
राजस्थान के हनुमानगढ़ जंक्शन में ङ्क्षलग जांच की कई दिनों सूचना मिल रही थी। जिसके आधार पर पैनी नजर रखी जा रही थी। इसके इलावा गुप्तचर विभाग भी इस सैंटर पर नजरें लगाएं हुए थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 15 दिन पहले भी छापामारा था। लेकिन इससे पहले ही एंटीक्रप्शन ब्यूरो ने छापामार कर सैंटर के संचालक को पकड़ लिया था। & दिन पहले ही जमानत पर बाहर आए सैंटर संचालक दौबारा ङ्क्षलग जांच का धंधा सरंआम करना शुरू कर दिया। इसके बाद आज स्वास्थ्य विभाग सिरसा की टीम ने छापा मारा और सैंटर को सील कर दिया। गुप्तचर विभाग के कर्मी भी बार बार जाकर पड़ताल कर रहे थे।
 
हनुमानगढ़ राजस्थान में पिछले कई दिनों से ङ्क्षलग जांच की विभाग शिकायतें मिल रही थी। इसी आधार पर फर्जी ग्राहक बनाकर अल्ट्रासाउंड सैंटर में भेजा था। इसके बाद ङ्क्षलग जांच करते हुए चिकित्सक व दो अन्य को पाया गया। तभी सैंटर संचालक व दो अन्य को मौके से पकड़ लिया।