‘होलिया में उड़े रे गुलाल’ पर छात्राओं ने मचाई धमाल

3/16/2019 3:29:26 PM

सिरसा (स.ह.): सी.एम.के. स्नातकोत्तर कन्या महाविद्यालय के संगीत विभाग की ओर से होली के पावन पर्व के उपलक्ष्य में कालेज के सभागार में ‘अबीर गुलाल’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में कालेज की छात्राओं ने गीत, संगीत व नृत्य की शानदार प्रस्तुतियां देते हुए अपनी कला का बखूबी प्रदर्शन किया।

 कार्यक्रम का शुभारंभ कालेज प्राचार्या डा. विजया तोमर ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित करके किया। शुभारंभ अवसर पर कालेज प्राचार्या डा. विजया तोमर ने छात्राओं को होली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि होली के इस अवसर पर कालेज प्रांगण के अंदर ऐसे कार्यक्रम का आयोजन बड़ी ही खुशी की बात है। प्राचार्या डा. विजया तोमर ने कहा कि होली का यह त्यौहार प्रेम और भाईचारे की भावना उत्पन्न करता है। होली का पर्व एक खुशी और सौभाग्य का उत्सव है जो सभी के जीवन में वास्तविक रंग और आनंद लाता है। डा. तोमर ने कहा कि होली के इस त्यौहार में लोग आपस में मतभेद भूलकर नई जीवन की शुरुआत के साथ अपने अंदर नई ऊर्जा को भी ले आते हैं। होली में लोग एक दूसरे को रंग लगाते हैं और रंगों के माध्यमों से बीच की दूरियां मिट जाती हैं। 

कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना के साथ हुई। कार्यक्रम के दौरान छात्राओं ने हरियाणवी, पंजाबी, राजस्थानी संस्कृति को छूती हुई मनभावन प्रस्तुतियां देते हुए उपस्थितजनों का मन मोह लिया। मुस्कान एंड गु्रप ने ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ थीम पर अपनी प्रस्तुति दी। साक्षी और वंशिता की जोड़ी ने राधा-कृष्ण पर प्रस्तुति देते हुए माहौल को धार्मिक मय बना दिया। छात्रा रजनी की ‘होलिया में उड़े रे गुलाल’ पर दी गई प्रस्तुति की सभी ने खूब सराहना की। प्रतिभागियों द्वारा दी गई प्रस्तुतियों पर छात्राओं ने तालियां बजाकर उनका खूब उत्साहवर्धन किया। संगीत विभाग की विभागध्यक्षा डा. रंजना ग्रोवर ने कहा कि होली का पर्व खुशियां लेकर आता है। इस खुशियों में सभी को मतभेद भूलकर पर्व को मनाना चाहिए।

डा. रंजना ग्रोवर व प्राध्यापक प्रवीण शर्मा के मार्गदर्शन में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में निर्णायक मंडल की भूमिका डा. दीपिका शर्मा व सोनू मेहता ने निभाई। एकल नृत्य में छात्रा पूजा ने प्रथम, दीपिका ने द्वितीय  और पायल व नैंनसी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। डयूट में तनू व यामिनी की जोड़ी ने पहला, रुचित और दिव्या ने दूसरा व वंशिता और साक्षी की जोड़ी ने तीसरा स्थान पाया। ग्रुप डांस में उपासना के गु्रप ने प्रथम, फायर गु्रप ने द्वितीय व मुस्कान गु्रप ने तृतीय स्थान हासिल किया। इस मौके पर सुनीता मेहता, वीना गुप्ता, संगीता नंदा, बबीता मल्होत्रा सहित स्टाफ के अन्य सभी सदस्य उपस्थित थे।

Shivam