सरकारी महिला कालेज में दाखिले से वंचित छात्राओं ने की नारेबाजी

7/14/2018 12:31:33 PM

सिरसा (ललित): राजकीय महिला महाविद्यालय में सीटें कम होने के कारण दाखिले से वंचित छात्राओं ने रोष प्रदर्शन किया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले प्रदर्शनकारियों छात्राओं ने रोष का इजहार करते हुए नारेबाजी की। छात्राओं ने महिला कालेज में 30 प्रतिशत सीटें बढ़ाने की मांग की है। उपायुक्त ने छात्राओं को आश्वासन दिया कि वह इस मामले को शिक्षामंत्री के संज्ञान में लाएंगे। 

प्रदर्शनकारी छात्राओं ने बताया कि उच्चतर विभाग द्वारा दाखिले के लिए जारी की गई दूसरी मैरिट लिस्ट में 60 से 80 प्रतिशत नंबर होने के बावजूद उनमें से कई छात्राएं दाखिले लेने से वंचित रह गई हैं। छात्राओं का कहना है कि महिला कालेज में जितनी सीटें निर्धारित हैं वह करीब-करीब भर चुकी हैं। बहुत सारी छात्राएं अभी भी दाखिले से वंचित हैं। इसलिए कालेज में सीटों की संख्या बढ़ाई जाए ताकि छात्राओं को वहां दाखिला मिल सके। अखिल विद्यार्थी परिषद ने भी छात्राओं की इस मांग का समर्थन किया है। 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की कालेज अध्यक्ष सपना और जिला संयोजक जितेंद्र कहा कि राजकीय महिला महाविद्यालय में 2 से 3 हजार तक छात्राएं पढ़ सकती हैं फिर भी वहां पर लगभग 1000 छात्राएं ही पढ़ रही हैं। उनकी ओर से हर साल यह मांग रहती है कि जल्द से जल्द सीटें बढ़ाई जाएं और अध्यापकों की संख्या को पूरा किया जाए और महाविद्यालय में नए विषय दिए जाएं। इस मौके पर गीत कोड, मीनाक्षी, सपना, पूजा, अलका, सिमरन, सीनू, पूनम, भावना, दिव्या, ज्योति, पुनीत महेश्वरी, प्रांत कार्यकारिणी सदस्य सुमित मेहता प्रांत सह मंत्री रजत मंत्री व नगर मंत्री रोहित शर्मा आदि मौजूद थे।

Deepak Paul