बेटे ने दोस्त के साथ मिलकर की थी पिता की हत्या

3/15/2018 12:09:05 PM

सिरसा(ब्यूरो): मम्मडख़ेड़ा निवासी एक व्यक्ति अनिल कुमार की ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी को सुलझाते हुए सी.आई.ए. डबवाली पुलिस ने मृतक अनिल के बेटे रोहताश व उसके दोस्त हरजिन्द्र सिंह को गिरफ्तार किया है। सी.आई.ए. डबवाली प्रभारी इंस्पैक्टर दलीप सिंह ने बताया कि बीती 21 सितम्बर, 2017 को मम्मडख़ेड़ा माइनर बाहद रकवा कालुआना में एक व्यक्ति की लाश मिली थी, जिसकी पहचान गांव मम्मडख़ेड़ा निवासी अनिल कुमार के रूप में हुई थी और मृतक  के बेटे रोहताश कुमार निवासी मम्मडख़ेड़ा की शिकायत पर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ अभियोग दर्ज कर जांच सी.आई.ए. डबवाली को सौंपी गई थी।

 सी.आई.ए. डबवाली प्रभारी इंस्पैक्टर दलीप सिंह ने बताया कि जांच के दौरान महत्वपूर्ण सुराग जुटाए गए और शक के आधार पर मृतक के बेटे रोहताश कुमार से पूछताछ की, तो उसने बताया कि उसने अपने एक अन्य दोस्त गांव मम्मडख़ेड़ा निवासी हरजिन्द्र सिंह पुत्र सुखमन्द्र सिंह के साथ मिलकर 19 सितम्बर, 2017 को अपने पिता अनिल कुमार का गला दबाकर हत्या कर शव मम्मडख़ेड़ा माइनर में फैंक दिया। पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार रोहताश ने बताया कि उसकी माता की करीब 20 वर्ष पूर्व मौत हो चुकी है और उसका पिता उसे लगातार तंग करता था। दूसरी शादी करने की बात करता था।

रोहताश ने पुलिस पूछताछ में यह भी बताया है कि उसके पिता का 50 लाख रुपए का बीमा था, जिसको भी वह हड़पने की फिराक में था। इन सब बातों को लेकर रोहताश कुमार ने हरजिन्द्र सिंह के साथ मिलकर अपने पिता को ठिकाने लगाने की योजना बनाई। सी.आई.ए. प्रभारी ने बताया कि दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा और रिमांड अवधि के दौरान वारदात में प्रयुक्त वाहन व मोटरसाइकिल बरामद किया जाएगा तथा हत्या से जुड़े अन्य पहलुओं के बारे में पूछताछ की जाएगी।